खस्ताहाल मार्ग कैसे होगा दुर्गा प्रतिमाओं का विषर्जन । इन्हौना शुकुल बाजार मार्ग की हालत खराब।

0
294

खस्ताहाल मार्ग कैसे होगा दुर्गा प्रतिमाओं का विषर्जन ।

इन्हौना शुकुल बाजार मार्ग की हालत खराब

सड़क पर लगा दिया गिट्टी का ढेर, बस हो गई सड़क गड्ढा मुक्त

 

खबर अमेठी जिले के इन्हौना शुकुल बाजार, रुदोली मार्ग की है जिस पर बडे बडे जानलेवा गड्ढे है , सड़कों की स्थिति खस्ताहाल है जिस पर पैदल चलना भी दुश्वार साबित हो रहा है । प्रशासन ने सड़क गड्ढा मुक्त करवाने के लिए कार्य दाई संस्था को जिम्मेदारी दी है,लेकिन कार्य दाई संस्था ने सड़क के गड्ढे पटवाने की बजाय बीच सड़क पर गिट्टी का ढेर लगवा दिए है ,जिससे राहगीरो को आवागमन मे भारी कठिनाई हो रही है।

नवरात्रि का समय चल रहा है और कई सैकडो गांव में मां दुर्गा की प्रतिमाएं स्थापित है जहां पर पूरे जोश के साथ दुर्गा पूजा महोत्सव मनाया जाता है शनिवार यानि कल 16अक्तूबर से इन्हौना, फतेहपुर, चिलौली, कोटवा ,सातनपुरवा ,मतेपुर, सहित सैकडोजगह की प्रतिमा का बिसरजन गोमती नदी के रीछ घाट पर होना है , लेकिन सडक के गड्ढे नही भरे गये है ।

इन्हौना ,शुकुल बाजार ,शुकुल बाजार जगदीशपुर और रानीगंज शुकुल बाजार इन सभी मार्गों पर पैदल चलना भी दुश्वार है ,सवाल उठता है कि जब दुर्गा पूजा विषर्जन के लिए रीछ घाट गोमती नदी के तट पर श्रद्धालु मां दुर्गा की प्रतिमाओं को ट्रेक्टर या अन्य किसी वाहन पर लेकर जायेगें तो उस समय खस्ताहाल सड़कों पर कोई बड़ा हादसा भी हो सकता है।

कारण यह है कि दुर्गा विषर्जन के साथ हज़ारों श्रद्धालु भी रहते है, शुकुल बाजार का दशहरा का मेला का दूसरा दिन भी है ,ऐसे में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा ।
प्रशासन से लगातार मांग की जाती रही है कि इन्हौना शुकुल बाजार के मार्ग में काफी गड्ढे है और दुर्गा प्रतिमाओं के विषर्जन में श्रद्धालुओं को काफी दिक्कत उठानी पड़ेगी परंतु अभी तक गड्ढे भी भरने का कार्य शुरू नही किया गया है ।
यदि समय रहते प्रशासन इन खराब मार्गों के प्रति गंभीर नही हुआ तो विजय दशमी के दिन होने वाले विषर्जन के समय किसी भी अप्रिय घटना की संभावनाओं से इनकार नही किया जा सकता है ।

ब्यूरो रिपोर्ट सर्वेश तिवारी अमेठी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here