खुरई/ मध्यप्रदेश। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने विकास कार्यों के लिए दी 3.25 करोड़ की सौगात

0
279

 

मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 3.25 करोड़ रूपए लागत के विभिन्न निर्माण कार्याें का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 450 हितग्राहियों के खातों में 4 करोड़ की राशि हस्तांतरित की।
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने शनिवार 11 दिसम्बर को खुरई के श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड में आयोजित समारोह में एक करोड़ रूपए लागत के विटुमिन रोड निर्माण 80 लाख रूपए लागत के सीसी रोड निर्माण तथा 40 लाख रूपए लागत के सामुदायिक भवन निर्माण (मुखर्जी वार्ड एवं संत कंवरदास वार्ड) का लोकार्पण किया। इसके साथ ही सीसी रोड, नाली निर्माण, सामुदायिक भवन निर्माण का भूमिपूजन किया। मंत्री श्री सिंह ने महाकाली मंदिर परिसर शेड में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के 450 हितग्राहियों के खातों में 4 करोड़ रूपए वन क्लिक से हस्तांतरित किए।
अपने संबोधन में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खुरई में अब तक लगभग 9 हजार आवास स्वीकृत हो चुके हैं। जिनके पास पट्टे नहीं हैं, वे आवेदन कर दें, जगह की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के प्रत्येक गरीब परिवार की चिंता करना उनकी जिम्मेदारी है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि डोहेला महोत्सव में स्व सहायता समूहों की महिलाओं को निःशुल्क दुकाने दी जाएगी। डोहेला खेल मैदान को नाइट क्रिकेट स्टेडियम का स्वरूप दिया जाएगा। मुखर्जी वार्ड में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री श्री सिंह ने पानी की टंकी, माडल सड़क, हाई मास्क लाइट और चबूतरा निर्माण की घोषणा की।रोजगार की राह बताने हर माह होगी काउंसलिंग।

आएलएम कालेज में आयोजित स्व रोजगार प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खुरई में हर माह एक्सपर्ट को बुलाकर रोजगार के संबंध में काउंसलिंग कराई जाएगी। उनका प्रयास है कि खुरई क्षेत्र में ऐसे पाठ्यक्रम शुरू हों, जिनसे युवाओं को रोजगार मिल सके। यह भी कोशिश है कि खुरई में आईटीआई की स्थापना हो। कृषि महाविद्यालय से भी युवाओं को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि विकास से ही रोजागर के रास्ते खुलते हैं। इसलिए खुरई विधानसभा क्षेत्र में पूरा फोकस विकास पर है। भूपेंद्र सिंह ने डोहेला खेल मैदान में चल रहे मंत्री क्रिकेट टूर्नामेंट में पहुंचकर क्रिकेट मैच देखते हुए खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here