चित्रकूट- विगत दिनोंसर्राफा दुकान में हुई चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन अंतर्राज्यीय चोरों को किया गिरफ्तार।

0
313

चित्रकूट- विगत दिनोंसर्राफा दुकान में हुई चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन अंतर्राज्यीय चोरों को किया गिरफ्तार।

पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा के कुशल निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार राय एवं क्षेत्राधिकारी प्रशिक्षु हर्ष पाण्डेय के नेतृत्व में एसओजी/सर्विलांस प्रभारी एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाल कर्वी की संयुक्त टीम ने विगत पिछले 20 मई को कर्वी शहर में सर्राफा दुकान में हुई चोरी की घटना का सफल अनावरण करते हुए 03 अंतर्राज्यीय चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है

 

 

वहीं अभियुक्तों के कब्जे से 11 लाख 82 हजार 200 रुपये, सर्राफा की दुकान से चोरी की गयी तिजोरी/अलमारी व घटना में प्रयुक्त स्कार्पियो गाड़ी बरामद भी बरामद करने में सफलता प्राप्त की है।
आपकों बताते चलें की कोतवाली कर्वी में सुनील कुमार सुहाने पुत्र श्री दुर्गा प्रसाद निवासी पुरानी बाजार कर्वी थाना कोतवाली कर्वी जनपद चित्रकूट ने सूचना दिया कि अज्ञात चोरों ने उनकी दुकान की शटर तोड़कर दुकान में रखी तिजोरी/अलमारी चोरी कर ली है जिसमे करीब 25 किलो चांदी व सोने के जेवरात थे जिस पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया था।

 

 

 

मामले को लेकरपुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए और अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी एवं घटना के खुलासे के लिए प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली कर्वी एवं एसओजी/सर्विलांस प्रभारी को सख्त लहजे में जल्द से जल्द चोरी की घटना का खुलासा करने के निर्देश दिए थे।प्राप्त दिशा निर्देशों के क्रम में स्वाट टीम प्रभारी एवं कोतवाली कर्वी पुलिस टीम द्वारा कठिन परिश्रम करते हुए मुखबिर की सूचना पर इमामगंज बाजार के पास थाना कोखराज जनपद कौशाम्बी से पुलिस टीम द्वारा चोरी की घटना में संलिप्त 03 अंतर्राज्यीय चोरों को गिरफ्तार किया गया ।

 

 

पूछताछ में अभियुक्त राजसिंह ने बताया कि सर्राफा दुकान में की गई चोरी में हम तीनों के अलावा मेरा बड़ा भाई यशवंत सिंह पुत्र जगतार सिंह निवासी बनौसी थाना खटीमा जिला ऊधमसिंह नगर उत्तराखंड व ममेरा भाई जसविंदर सिंह उर्फ बिटटू पुत्र स्व0 दयाल सिंह निवासी गोविंद कॉलोनी ग्राम झंगोला थाना अलीपुर पुरानी दिल्ली भी साथ मे थे ।

 

 

सर्राफा दुकान से चोरी की गयी तिजोरी को कर्वी से सतना जाने वाली सड़क कर्वी से करीब 25 किमी0 सतना की ओर वन विभाग के बैरियर से आगे जंगल में गाड़ी से तिजोरी उतारकर उसको तोड़कर उसमे रखा हुआ लगभग 25 किलोग्राम चांदी व 200 ग्राम सोने के जेवरात मिले थे जिसे बैग में लेकर तिजोरी/अलमारी को वही जंगल मे छोड़कर अपने घर उत्तराखंड चले गए थे । चोरी में मिले जेवरात को मेरा बड़ा भाई यशवंत सिंह व बिटटू ले गए थे मुझे हिस्से में 08 लाख रूपये, भंडी उर्फ राजूराय व जनरेल को 02-02 लाख रूपये मिले थे । पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों की निशादेही पर कर्वी सतना सड़क पर वन विभाग के बैरियर से आगे जंगल से चोरी की गयी तिजोरी/अलमारी को भी बरामद कर लिया गया ।
सी एल सिंह जिला रिपोर्टर चित्रकूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here