पीलीभीत बाढ़ प्रभावित ग्रामों में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लोगों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण और वितरित की गई दवाईयों की किट।

0
199

पीलीभीत बाढ़ प्रभावित ग्रामों में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लोगों का किया गया स्वास्थ्य परीक्षण और वितरित की गई दवाईयों की किट।

पीलीभीत भारी वर्षा के कारण नदी में जल स्तर बढ़ जाने के कारण जलभराव की स्थिति उत्पन्न हुई। आज जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ क्षेत्रों में तहसील सदर के ग्राम चंदोई, नावकूड एवं बेहरी में स्वास्थ्य विभाग की एवं ग्राम विकास की टीम के साथ उप जिलाधिकारी सदर श्री अविनाश चन्द्र मौर्य द्वारा निरीक्षण कर जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान ग्रामों में सफाई का कार्य एवं एण्टी लार्वा का छिडकाव कराया गया। उक्त दोनों ग्रामों में स्वास्थ्य विभाग की टीम के माध्यम से कैम्प लगाकर स्वास्थ्य परीक्षण का कार्य कराया गया तथा लोगों को दवाईयों की किट वितरित की गई। इसके साथ ही साथ टीम द्वारा डोर-टू-डोर जाकर स्वास्थ्य परीक्षण का कार्य किया गया और लोगों को दवाईयों की किट वितरित की गई। प्रत्येक गांव में लगभग 100 लोगों के ब्लड सैंपल लेकर जांच की गई व दवाईयों की किट टीम के माध्यम से वितरित की गई।
इसके साथ ही साथ विकासखण्ड ललौरीखेड़ा के ग्राम नौगवां पकडिया, सियाबाडी पट्टी, चिनौरा, मीरापुर एवं रम्पुरा उझेनिया में पीएचसी/सीएचसी ललौरीखेडा की स्वास्थ्य टीम द्वारा ग्रामों में कैम्प लगाकर लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और डोर टू डोर स्वास्थ्य परीक्षण कर लोगों को दवाओं की किट वितरित की गई। प्रत्येक गांव में साफ सफाई कर एण्टी लार्वा का छिडकाव कार्य कराया गया और आवश्यकतानुसार लोगों को दवाईयां उपलब्ध कराई गई। बाढ प्रभावित क्षेत्रों में नियमित लोगों को खाद्य सामाग्री एवं अन्य आवश्यक बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराने की कार्यवाही की जा रही है।
इसके साथ ही साथ समस्त तहसीलों में उपजिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों द्वारा बाढ़ प्रभावित ग्रामों में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर लोगों को दवाईयां वितरित कराई जा रही है तथा नियमित लोगों को खाद्य सामाग्री एवं अन्य आवश्यक बुनियादी सुविधाओं को उपलब्ध कराने की कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट फूलचंद राठौर इंडियन टीवी न्यूज़ पीलीभीत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here