रतलाम। जिले के ग्राम निम्बोदीया में पंचांन मौजा की भूमि पर भू माफियाओं का कब्जा

0
204

पंचांन मोजा की भूमि पर कई सालों से भू माफिया अवैध तरीके से कब्जा कर के कृषि कार्य कर रहे हैं।

जिसके संबंध में जावरा एसडीएम एवं तहसीलदार जावरा को आवेदन देकर अवगत कराया कि ग्राम निम्बोदीया में गोचर भूमि पर भू माफियाओ ने कब्जा करके अवैध तरीके से कृषि कार्य किया जा रहा है।

श्रीमान को आवेदन देकर ये निवेदन किया हैं कि जितनी भी गोचर भूमि हैं, उस को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए और चारों ओर मेड़बंदी की जाए ताकि भविष्य में कोई अवेध कब्जा ना सके।

लेकिन राजस्व अधिकारियों की ओर से अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है जिससे अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं।

जहां पर कभी सारे गांव के जानवर विचरण किया करते थे लेकिन कुछ सालों से भू माफियाओं ने अवैध तरीके से कब्जा करके कुछ लोगों द्वारा कृषि कार्य करना आरंभ कर दिया हैं तों कूछ लोगों ने कब्जा करके घूमटी नूमा दूकाने बनाकर अपना व्यापार व्यवसाय किया जा रहा है
ओर कुछ लोगों द्वारा अ अस्थाई कच्चे मकान बनाकर कब्जा कर लिया ओर कुछ लोगों द्वारा अपने घरों के सामने वाली भूमि पर कब्जा कर लिया है।

अब देखना ये है कि कब तक इस भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा माफियाओं के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

पिछले साल होशंगाबाद में किसान सम्मान निधि की सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान द्वारा दिनांक 25 दिसंबर 2020/को ये कहा था की मध्यप्रदेश में माफियाओं को बक्सा नहीं जाएगा क्या वाकई मुख्यमंत्री जी का यह भाषण धरातल पर असर करेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here