Follow Us

रामसिंहपूरा रहमानिया मस्जिद में ईद की नमाज अदाकर और देश में अमन तरक्की की दुआ मांगी

*रामसिंहपूरा रहमानिया मस्जिद में ईद की नमाज अदाकर और देश में अमन तरक्की की दुआ मांगी*

प्रताप नगर के रामसिंहपूरा में रहमानिया मस्जिद में ईद की नमाज सुबह 7.40 पर अदा की गई ईद की नमाज के बाद देश में अमन और तरक्की की दुआ की गई, दुआ के बाद सभी ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। नमाज के एक दूसरे के घर जाकर खीर और सिवई की दावत का दौर शुरू हुआ।

मस्जिद कमेटी के सदस्य यूसुफ अली रंगरेज, मोहम्मद हुसैन रंगरेज, उस्मान अली अंसारी, मोहम्मद इकबाल रंगरेज, मोहम्मद सईद रंगरेज, मोहम्मद अय्यूब रंगरेज, ताहिर हुसैन, निजामुद्दीन रंगरेज, इकबाल रंगरेज, मंजूर अली व पूरी कमेटी ने नमाजियों के लिए वुजू का इंतजाम, नमाजियों के लिए बैठने का इंतजाम व नमाज के बाकी के इंतजाम को बेहतरीन तरीके से किया इससे किसी भी नमाजी को नमाज अदा करने में कोई दिक्कत नही हुई।

रामसिंहपूरा में हिंदू मुस्लिम दोनो समुदाय के लोग रहते है और दोनो समुदाय के लोगो ने एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद देकर हिंदू मुस्लिम एकता की मिशाल पेश की।

सांगानेर में गंगा जमुनी तहजीब को बनाए रखने के लिए त्यौहार के मौके पर प्रशासन ने पूरा सहयोग किया इसके लिए मस्जिद रहमानिया की कमेटी ने सांगानेर एस पी रामसिंह जी और मालपुरा गेट थाना इंचार्ज सतीश चंद चौधरी जी का आभार व्यक्त किया और उन्हें भी ईद की मुबारकबाद भेजी।

Leave a Comment