सिवनी कलेक्टर ने अनुकंपा नियुक्ति प्रक्रियाधिन 25 प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही के दिए निर्देश

0
410

जिला-सिवनी ब्यूरो चीफ
अनिल दिनेशवर

अक्टूबर 7, 2021
सिवनी, कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने बुधवार 6 अक्टूबर को कोविड वैक्सिनेशन महाभियान तथा डेंगू रोकथाम के लिए की जा रही कार्यवाही सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिये। उन्होंने वैक्सिनेशन महाभियान तहत द्वितीय डोज के लिए शेष रहे व्यक्तियों को उनके पात्र समयानुसार सुविधाजनक रूप से वैक्सीन लगवाने के लिए सभी जरुरी व्यवस्था एवं कार्यवाही के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण से रोकथाम के लिए प्रतिदिन अधिक से अधिक व्यक्तियों के नमूने लिए जाये। कलेक्टर डॉ फटिंग ने डेंगू से ग्रसित हुए मरीजों की समीक्षा करते हुए गोपालगंज एवं सिवनी क्षेत्र में लार्वा

विनिष्टिकरण अभियान संचालित कर आवश्यक कार्यवाही की जाये। कलेक्टर डॉ फटिंग ने सामान्य टिकाकरण कार्यक्रम की भी समीक्षा कर कम प्रगतिवाले क्षेत्रों में विशेष ध्यान देकर शतप्रतिशत वैक्सिनेशन पूर्ण करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग ने मुख्यमंत्री कोविड अनुकंपा नियुक्ति प्रकरणों तथा अनुग्रह सहायता प्रकरणों की भी समीक्षा की। उन्होंने अनुकंपा नियुक्ति प्रक्रियाधिन 25 प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। साथ ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत विभिन्न योजनाओं में किए जा रहे खाद्यान्न वितरण की भी समीक्षा की गई। उन्होंने नवीन पात्रता पर्ची जारी करने, राईस मीलिंग आदि की भी समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here