सिवनी से लगा 70 किलोमीटर दूर छिंदवाड़ा में कोरोना की दस्तक

0
200

जिला-सिवनी ब्यूरो चीफ
अनिल दिनेशवर

 सिवनी से लगा 70 किलोमीटर दूर छिंदवाड़ा में कोरोना की दस्तक
छिंदवाड़ा में कोरोना की दस्तक:महाराष्ट्र कोल्हापुर से लौटी महिला पाजीटिव, मैहर से लौटा SAF का जवान भी निकाला संक्रमित, प्रशासन अलर्ट
छिंदवाड़ा2 दिन पहले

छिंदवाड़ा में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दे दी है, जिसको लेकर प्रशासन अलर्ट मोड में नजर आ रहा है। दरअसल सोमवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर से लौटी एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पाजीटिव आई है तो वहीं मैहर में तैनात एक एसएएफ जवान भी संक्रमित पाया गया है। संक्रमित महिला को उसके घर में ही क्वारंटीन किया गया है जबकि एसएएफ जवान को पुलिस लाइन अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों की हालत में सुधार है। सर्रा निवासी महिला अपने रिश्तेदार के यहां कोल्हापुर महाराष्ट्र गई थी जहां से आने के बाद उसका स्वास्थ्य खराब हो गया था जब महिला का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया गया तो उसकी रिपोर्ट पाजीटिव आई जिसके बाद महिला को घर में ही क्वारंटीन किया गया है। जबकि संक्रमित हुए जवान की भी आरटीपीसीआर रिपोर्ट पाजीटिव आई थी जिसका उपचार जारी है, दोनों ही खतरे से बाहर बताए जा रहे है।

116 दिन बाद कोरोना ने की छिंदवाड़ा में वापसी

गौर किया जाए तो छिंदवाड़ा आखरी बार 29 जून 2021 को कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला था। वहीं आज लगभग 3 माह से अधिक 116 दिन बाद एक बार फिर कोरोना ने अपनी दस्तक दे दी है। जिसके बाद प्रशासन अलर्ट मोड में नजर आ रहा है। त्यौहारों से पहले इस तरह से मरीज मिलना एक लिहाज से अच्छे संकेत नहीं है इसको लेकर तत्काल प्रशासन ने लोगों से मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी जा रही है।

दोनों को लग चुकी है वैक्सीन, संपर्क में आए लोगों पर रखी जा रही नजर

जानकारी के मुताबिक महिला और जवान दोनों ही वैक्सीन लगवा चुके है। बावजूद इसके वे संक्रमित हो गए हालांकि डाक्टरों का कहना है कि वैक्सीनेशन के कारण वे जल्दी रिकवर भी होने लगे है। बता दे कि जिले में अभी तक 16 लाख19 हजार 581 व्यक्ति को कोविड का पहला डोज और 4 लाख 97 हजार 596 व्यक्तियों को दूसरा डोज लग चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here