Follow Us

अक्षय कुमार की कुल संपत्ति के सामने फेल हैं बड़े बड़े रियासत के राजा जानिए अक्षय कुमार की संपत्ति का पूरा ब्यौरा

अक्षय कुमार जिनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है उनकी कुल संपत्ति 340 मिलियन डॉलर है। एक फिल्म अभिनेता होने के नाते उनकी आय का स्रोत है। वह सबसे अधिक भुगतान पाने वाले भारतीय अभिनेताओं में से एक हैं क्योंकि अधिकांश फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करती हैं। अक्षय कुमार भारतीय सिनेमा के सबसे लोकप्रिय एक्शन हीरो में से एक हैं। वह उन दुर्लभ अभिनेताओं में से एक हैं जो एक्शन सीन के लिए बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं करते हैं।

अक्षय कुमार नेट वर्थ और प्रमुख आँकड़े
नेट वर्थ: $340 मिलियन
नाम : अक्षय कुमार
भारतीय रुपये में कुल संपत्ति: 2591 करोड़ रुपये
प्रति मूवी वेतन: 135 करोड़
मासिक आय: 50 करोड़ +
जन्म तिथि: 9 सितंबर, 1967
आयु: 54 वर्ष
लिंग पुरुष
ऊंचाई: 1.78 मीटर (5 फीट 10 इंच)
पेशा: भारतीय फिल्म अभिनेता
राष्ट्रीयता: भारतीय
घर का पता: 203, ‘ए’ विंग बेंजर, बेंजर अपार्टमेंट्स, लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स, अंधेरी वेस्ट, मुंबई, महाराष्ट्र, भारत
कार्यालय का पता: लागू नहीं
कार्यालय की वेबसाइट: www.akshaykumar.com

अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है और उनका जन्म पंजाब के अमृतसर में हुआ था और वे अपनी फिल्मों के लिए मशहूर हैं, फिल्मों में आने से पहले उन्होंने शेफ और वेटर के रूप में काम किया है।

अक्षय कुमार कितने साल के हैं:- उम्र और जन्म तिथि? 54 वर्ष (2021 में) और 6 सितंबर, 1967, उनकी जन्म तिथि है। अक्षय कुमार कितने लंबे हैं? 5 फीट 10 इंच या 1.78 मीटर अक्षय कुमार की ऊंचाई है अक्षय कुमार का वजन कितना है? अक्षय कुमार का वजन लगभग 80 किलोग्राम या 176 पाउंड (2021 तक) है। अक्षय कुमार कैसे प्रसिद्ध हुए? अक्षय कुमार अपनी बॉलीवुड फिल्मों और मार्शल आर्ट के लिए मशहूर हैं। अक्षय कुमार जीने के लिए क्या करते हैं? अक्षय कुमार एक पूर्णकालिक पेशेवर अभिनेता हैं। अक्षय कुमार वैवाहिक स्थिति अक्षय कुमार फिलहाल शादीशुदा हैं अक्षय कुमार परिवार /माता /पिता अक्षय कुमार के पिता का नाम हरिओम भाटिया और माता का नाम अरुणा भाटिया है। अक्षय कुमार की छोटी बहन का नाम अलका भाटिया है। अक्षय कुमार कितने अमीर हैं? अक्षय कुमार की वर्तमान कुल संपत्ति $340 मिलियन है, इसमें उनकी प्रोडक्शन कंपनी हरिओम एंटरटेनमेंट कंपनी से उनकी आय शामिल नहीं है। क्या अक्षय कुमार के पास प्रोडक्शन हाउस है? हां, अक्षय कुमार ने 2008 में हरिओम एंटरटेनमेंट कंपनी नाम से एक प्रोडक्शन हाउस की स्थापना की, जिसका नाम उनके स्वर्गीय पिता हरिओम भाटिया के नाम पर रखा गया। अक्षय कुमार संपत्ति / घर / कार: वह अपना पैसा कैसे खर्च करता है? अक्षय कुमार समुद्र तट के किनारे जुहू बंगले में रहते हैं, इसके अलावा उनके पास मॉरीशस में कई संपत्ति वाले शानदार घर हैं, कनाडा में एक घर, अचल संपत्ति निवेश के रूप में अंधेरी में चार और फ्लैट हैं।

अक्षय कुमार की सालाना वृद्धि के लायक शुद्ध 2022 में कुल संपत्ति $340 मिलियन 2021 में कुल संपत्ति $320 मिलियन 2020 में कुल संपत्ति $310 मिलियन 2019 में कुल संपत्ति $270 मिलियन 2018 में कुल संपत्ति $240 मिलियन 2017 में कुल संपत्ति $224 मिलियन अक्षय कुमार कारों की संग्रह सूची ब्रांड संस्करण लागत रेंज रोवर रेंज रोवर स्पोर्ट्स, रेंज रोवर वोग 60 लाख+ , 1 करोड़ मर्सिडीज मर्सिडीज जीएलएस 1 करोड़ पोर्श पोर्श केयेन 2 करोड़ + टोयोटा लैंड क्रूजर 1 करोड़ + रोल्स रॉयस रोल्स रॉयस फैंटम 10 करोड़ बेंटले बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर 10 करोड़ होंडा होंडा सीआर-वी 1 करोड़ अक्षय कुमार बाइक संग्रह सूची रॉयल एनफील्ड बुलेट 500 – 3 लाख सुजुकी हायाबुसा – 15 लाख होंडा होंडा एक्सआरवी 750 यामाहा यामाहा R1 – 15 लाख अक्षय कुमार एक महीने में कितना कमाते हैं? अक्षय कुमार वेतन प्रति फिल्म अक्षय कुमार को उनकी फिल्म पृथ्वीराज और सेल्फी के लिए 2022 में 135 करोड़ मिले, वह आमतौर पर फिल्म पर प्रति फिल्म 45 करोड़ + कमीशन लेते हैं, जिसका मतलब यह हो सकता है कि उनका कुल वेतन प्रति फिल्म 135 करोड़ तक जा सकता है। फोर्ब्स के अनुसार, उन्होंने 2020 और 2019 में प्रत्येक में 48.5 मिलियन डॉलर या 369 करोड़ रुपये कमाए और वर्तमान में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले बॉलीवुड स्टार हैं। अक्षय कुमार सबसे अमीर भारतीय बॉलीवुड स्टार हैं? अक्षय कुमार पिछले 3 वर्षों से भारत में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं, वह प्रति फिल्म लगभग 45 करोड़ + कमीशन लेते हैं जो प्रति फिल्म 100 करोड़ तक जाता है। अक्षय कुमार के बीचफ्रंट जुहू बंगले की कीमत क्या है? अक्षय कुमार के बीचफ्रंट जुहू बंगले की कास्ट 80 करोड़ है। अक्षय कुमार कैसे पैसा कमाते हैं और अपनी संपत्ति बढ़ाते हैं: ब्रेकडाउन फोर्ब्स के अनुसार अक्षय कुमार पिछले 2 वर्षों में $ 48.5 मिलियन की संपत्ति के साथ दुनिया में 52 वें सबसे अधिक भुगतान पाने वाले सेलिब्रिटी हैं और सबसे अधिक भुगतान पाने वाले भारतीय सेलेब हैं। उन्हें बचन पांडे और बेलबॉटम के लिए 100 करोड़ रुपये दिए गए हैं। उन्हें अमेज़न प्राइम सीरीज़ द एंड के लिए 75 करोड़ रुपये या 10 मिलियन डॉलर का भुगतान किया गया है। वह हर साल अपनी कुल संपत्ति में लगभग 300 करोड़ जोड़ रहे हैं अक्षय कुमार अफेयर्स? पूजा बत्रा, शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन, फिर ट्विंकल खन्ना और प्रियंका चोपड़ा से शुरू होकर अक्षय कुमार के कथित प्रेम संबंधों की एक श्रृंखला थी

अक्षय कुमार के अफेयर्स- पूजा बत्रा, शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन, फिर ट्विंकल खन्ना और प्रियंका चोपड़ा से शुरू होकर अक्षय कुमार के कथित प्रेम संबंधों की एक श्रृंखला थी।

अक्षय कुमार के  विवाद- खिलाड़ी कुमार हमेशा विवादों में रहे हैं उनके प्रमुख विवादों में से एक मार्च 2009 में एक डेनिम ब्रांड के प्रचार के लिए वह लापरवाही से अपनी पत्नी के पास आगे की पंक्ति में चले गए, जिन्होंने उसके लिए अपनी पैंट खोल दी। अक्षय कुमार को हमेशा कनाडा की नागरिकता के लिए ट्रोल किया जाता रहा है। और गुड न्यूज़ मूवी डायलॉग “मेरे बच्चे का नाम होला राम है क्यूंकी वो होली पे पेदा हुआ था” के बारे में एक और विवाद, जिस पर कुमार ने जवाब दिया, “अच्छा हुआ आपका बचा लोहरी पे पेदा नहीं हुआ।” अक्षय कुमार ब्रांड्स अक्षय कुमार एंडोर्समेंट के लिए एक दिन की फीस के लिए करीब 2 से 3 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। उन्होंने लगभग 30 ब्रांडों का समर्थन किया, अक्षय कुमार द्वारा समर्थित कुछ मुख्य ब्रांड हैं, जिनमें फॉ-जी, जीओक्यूआईआई, होंडा, निरमा, पॉलिसी बाजार, लिवगार्ड एनर्जी, हार्पिक, सुथोल, डॉलर, टाटा मोटर्स, पीसी ज्वैलर्स, रिवाइटल एच, लीवर आयुष शामिल हैं। , और कार्डेखो दूसरों के बीच में। अक्षय कुमार जीवनी / विकी अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 को हुआ था (उम्र 54 साल)। अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1991 में बॉलीवुड अभिनेता के रूप में की थी। अक्षय कुमार ने 100 से ज्यादा फिल्में की हैं। खिलाड़ी और हाउसफुल सीरीज उनकी सबसे सफल सीक्वेल हैं। वह सिर्फ अपने अभिनय के लिए ही नहीं बल्कि एक स्टंट अभिनेता के रूप में भी प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अपनी फिल्मों में कई खतरनाक स्टंट किए हैं। उन्होंने फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी शो को भी होस्ट किया है। 2008 में उन्हें पद्मश्री भी मिल चुका है। वह बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं। उनकी फिल्मों ने 2013 में लगभग 173 करोड़ की कमाई की, 2014 की फिल्म के साथ वह बॉलीवुड में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेता बन गए। अक्षय कुमार करियर अक्षय कुमार ने अपने करियर की शुरुआत 1990 के दशक की शुरुआत में की थी। वह पहली बार सितंबर 1991 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘सौगंध’ के साथ दिखाई दिए, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। अपने करियर के शुरुआती दिनों में उनकी कई फिल्में लोगों को पसंद नहीं आईं, लेकिन एक साल बाद फिल्म खिलाड़ी से उन्होंने काफी लोगों को अपना दीवाना बनाया और सफलता हासिल की। ‘हेरा फेरी’ जैसी कुछ कॉमेडी फिल्में आज भी लोगों को हंसाती हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में कई बड़े नामों के साथ काम किया है।

Leave a Comment