Follow Us

खान सर पर लगा RRB अभ्यर्थियों को भड़काने का आरोप! Fir हुइ दर्ज

सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी करवाने वाले पटना के ‘खान सर’ एक बार फिर चर्चाओं में आ गए हैं. उन पर रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप डी और NTPC परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को हिंसक प्रदर्शन करने के लिए भड़काने का आरोप लगा है. खान सर समेत करीब 400 से ज्यादा कोचिंग इंस्टीट्यूट मालिकों के खिलाफ पटना में FIR दर्ज हुई है. खान सर ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया. 
यूट्यूब पर 14 मिलियन सब्सक्राइबर
‘खान सर’ जनरल स्टडीज़ पढाने के लिए दुनियाभर में फेमस हैं, देसी अंदाज में समझाने के चलते यूट्यूब पर उनकी अच्छी खासी पहुंच हो चुकी है.
उनके यूट्यूब चैनल ‘Khan GS Research Center’ पर करेंट अफेयर्स और GS सब्जेक्ट के कई वीडियोज़ मिलेंगे. जिन पर करीब 5 मिलियन व्यूज़ नॉर्मली आते हैं.  
किसी को नहीं पता असली नाम!
खान सर का असली नाम अब तक किसी को भी नहीं पता, कुछ अमित सिंह तो कई फैजल खान या फैसल खान बताते हैं. न्यूज चैनल के इंटरव्यू में उनके कुछ करीबी लोगों ने उनका नाम फैजल खान बताया था, इसी इंटरव्यू में खान सर ने बताया कि ‘खान सर’ एक जुगाड़ का नाम है, लोग उन्हें अमित सिंह कहकर बुलाते हैं. हालांकि उन्होंने किसी को भी अब तक अपना असली नाम नहीं बताया है. 
लेते हैं बहुत कम फीस
खान सर के यूट्यूब वीडियोज़ फ्री में अवेलेबल हैं, वह ‘खान सर’ ऑफिशियल ऐप के माध्यम से स्टूडेंट्स को ऑनलाइन कोचिंग दे रहे हैं. सरकारी भर्तियों की तैयारी करवाने के लिए वह बहुत ही कम फीस लेते हैं, RRB की ग्रुप डी और NTPC भर्ती परीक्षा के लिए तो वह 250 रुपये ही फीस ले रहे हैं. 
उनके एक बैच में हजार से ज्यादा बच्चे एक बार में शामिल होते हैं. NDA-1 एग्जाम की तैयारी तो वह सिर्फ एक हजार रुपये में करवा रहे हैं. SSC GD कॉन्स्टेबल के लिए 150 रुपये ले रहे हैं, यहां तक कि ज्यादातर अभ्यर्थियों से वह 150 से 1000 रुपये तक की ही फीस ले रहे हैं.

Leave a Comment