Follow Us

गढ़वाल के शहीद मंदीप सिंह नेगी को राजकीय सम्मान के साथ मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने श्रद्धांजलि दी

जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में सीमा पर अपनी ड्यूटी निभाते हुए 11वीं गढ़वाल राइफल के शहीद 23 वर्षीय मंदीप सिंह नेगी का आज राजकीय सम्मान के साथ अंतिम दर्शन किया गया। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत सहित सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने भी शहीद नेगी को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने मनदीप को अमर योद्धा बताया। कहा कि उनका बलिदान नौजवानों को देश की सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा।

मनदीप सिंह नेगी बहुत ही गरीब परिवार से थे उन्होंने हमेशा सेना में भर्ती होने के लिए जी जान से मेहनत की उनके माता-पिता ने उनका रिश्ता तय कर दिया था इसी वर्ष नवंबर में उनकी शादी होने वाली थी जवान बेटे के शहीद होने के बाद माता-पिता सहित रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल है। पड़ोसी सहित आस-पास के गांव वाले भी शहीद के परिजनों को ढांढस देने पहुंच रहे हैं। आपको बता दें कि मंदीप सिंह पौड़ी जिले के पोखड़ा ब्लाक के ग्राम सकनोली के रहने वाले थे।

मंदीप के शहीद होने की सूचना के बाद से ही गांव के साथ पूरे जिलेभर में शोक की लहर बनी हुई है। सकनोली के ग्राम प्रधान मेहरबान सिंह नेगी ने बताया कि बीती गुरुवार की रात करीब आठ बजे सूचना मिली कि मंदीप गुलमर्ग में शहीद हो गए थे। जिसकी सूचना उनके परिवार को दी गयी। शहीद की खबर सुनने के बाद से ही मंदीप की माता हेमन्ती देवी और पिता सत्यपाल सिंह का रो-रोकर बुरा हाल है । वहीं, गांव में मातम पसर गया है। मंदीप 11 मार्च 2018 को लैंसडौन में भर्ती हुए थे। वह अपने माता पिता इकलौते बेटे थे। अब उनके माता-पिता का कोई सहारा नहीं बचा मंदीप के पिता किसान वा माता गांव के जूनियर स्कूल में खाना बनाती है

वीडियो देखने के प्ले करें

Leave a Comment