Follow Us

जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण को मिला प्रतिष्ठित श्रेष्ठ यूपी रत्न अवार्ड लखनऊ के डैमसन प्लम होटल में आयोजित कार्यक्रम में हुए सम्मानित*

जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण को मिला प्रतिष्ठित श्रेष्ठ यूपी रत्न अवार्ड

 

 

*लखनऊ के डैमसन प्लम होटल में आयोजित कार्यक्रम में हुए सम्मानित*

 

*प्रशासनिक सेवा में उत्कृष्ट योगदान और सुशासन के लिए मिला यह सम्मान*

 

 

 

 

हमीरपुर 31 अक्टूबर 2022

     जिलाधिकारी हमीरपुर डॉ चंद्र भूषण को प्रशासनिक सेवा में उत्कृष्ट योगदान और सुशासन के लिए यूपी डवलपमेंट फाउंडेशन द्वारा प्रतिष्ठित श्रेष्ठ यूपी रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया है । उन्हें लखनऊ के डैमसन प्लम होटल में आयोजित सेमिनार में दिनांक 30 अक्टूबर 2022 को यहnसम्मान प्रदान किया गया है।

 

 

 

 

     ज्ञात हो कि जिलाधिकारी हमीरपुर डॉ चंद्र भूषण के श्रेष्ठ यूपी के निर्माण में ( सुशासन ) योगदान को देखते हुए ज्यूरी द्वारा उनका चयन किया गया है ।उनके द्वारा विकास कार्यों को त्वरित गति से क्रियान्वित करने के साथ-साथ कई नवाचारी कार्यों के लिए तथा उनकी सेवा उपलब्धियों के लिए यह सम्मान प्रदान किया गया।

 

 

 

 

 

        जिलाधिकारी ने संस्कृत में कोर्ट का आदेश देने के साथ साथ 01 दिन के लिए जनपद के समस्त उच्च पदों पर बालिकाओं को कमान सौंपने , यमुना पथ पर यमुना जी की प्रतिमा स्थापना व यमुना जी की आरती प्रारंभ कराने , कलेक्ट्रेट को आईएसओ सम्मान दिलाने, गत विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 को शांतिपूर्ण,निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से संपादित कराने, विद्यालयों में लक्ष्य से अधिक बच्चों का नामांकन कराने , निर्वाचक नामावली के अंतर्गत आधार संकलन में जनपद को नंबर एक बनाने में तथा विकास कार्यों में जनपद को नियमित रूप से सर्वोच्च स्थान दिलाने जैसे कई अन्य महत्वपूर्ण व नवाचारी कार्य किया है।

   ज्ञात हो कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर पहुंचा कर अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक उसका लाभ पहुंचाना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। प्रशासन में पारदर्शिता तथा जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ उनके द्वारा नियमित रूप से कार्य किया जा रहा है। 

    ज्ञात हो कि डॉ चंद्र भूषण त्रिपाठी वर्ष 2012 बैच के आईएएस अधिकारी हैं जिलाधिकारी हमीरपुर के अलावा वह विशेष सचिव पीडब्ल्यूडी ,संभागीय खाद्य नियंत्रक , अपर जिलाधिकारी के रूप में गोरखपुर, मैनपुरी एवं सहारनपुर जनपद में तथा सिटी मजिस्ट्रेट के रूप में मुजफ्फरनगर जनपद में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह मूल रूप से देवरिया जनपद के निवासी हैं।

   *इंडियन टीवी न्यूज़ ब्यूरो चीफ हमीरपुर कैलाश चंद्र सोनी*

Leave a Comment