Follow Us

जिलाधिकारी ने जनपद की गढ्ढामुक्त की जा रही सड़को का किया स्थलीय निरीक्षण।

जिलाधिकारी ने जनपद की गढ्ढामुक्त की जा रही सड़को का किया स्थलीय निरीक्षण

गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध ढंग से सभी सड़को को अभियान चलाकर गढ्ढामुक्त करने के दिये निर्देश

मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण उपकेंद्र पिपरौदा का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

हमीरपुर 23 अक्टूबर 2021
आज जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने जनपद की विभिन्न सड़कों का मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।
इस मौके पर उन्होंने सर्वप्रथम सुमेरपुर विकासखंड के सौखर गांव से मानेश्वर बाबा तक पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई सड़क का मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा उसकी गुणवत्ता का अवलोकन किया। इस मौके पर ग्रामीणों द्वारा मानेश्वर बाबा से कुछेछा मार्ग क्षतिग्रस्त एवं गड्ढायुक्त बताए जाने पर जिलाधिकारी ने उसको तत्काल मरम्मतीकरण कर गढ्ढामुक्त करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी को दिए। कहा कि जनपद की किसी भी सड़क में गड्डा नही होना चाहिए।
तदोपरांत जिलाधिकारी ने टेढ़ा ग्राम पंचायत में पीडब्ल्यूडी द्वारा किए जा रहे गढ्ढामुक्त कार्य का मौके पर जाकर मुआयना किया । उन्होंने कहा कि गढ्ढामुक्त का कार्य गुणवत्ता पूर्ण ढंग से करे, इसमें कोई भी लापरवाही न बरती जाए।
सड़कों के निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी ने मौदहा विकासखंड के रोहारी गांव में पीडब्ल्यूडी द्वारा नई तकनीक से बनाई गई रोहारी से भरसवां मार्ग का मौके पर जाकर मुआयना किया। इस मौके पर जिलाधिकारी ने सड़क खुदवाकर उसकी गुणवत्ता का अवलोकन किया ,गुणवत्ता संतोष जनक पायी गयी। ज्ञात हो कि रोहारी से भरसवां मार्ग 06 किलोमीटर है, इस मार्ग को रु0 405 लाख की लागत से बुंदेलखंड विकास निधि के अंतर्गत पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाया गया है। जिलाधिकारी ने इस मार्ग में लेपन कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं।
तदोपरांत जिलाधिकारी ने मौदहा क्षेत्र के पिपरौंदा स्थित मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण उपकेंद्र का निरीक्षण किया । उपकेंद्र के बंद पाए जाने पर तथा वहां पर भारी गंदगी तथा बिल्डिंग जर्जर ,क्रैक पाए जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य विभाग के संबंधित लापरवाह अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। इसके अलावा उपकेंद्र के पास ही नवनिर्मित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर का साइट सिलेक्शन सही जगह ना किए जाने पर,वहा पर जल भराव आदि की समस्या होने पर भी जिलाधिकारी ने संबंधित से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने कहा कि संबंधित लापरवाह एएनएम तथा अन्य संबंधित पर कार्यवाही की जाए। कहा कि मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण के उपकेन्द्र नियमित रूप से खुलने चाहिए तथा वहां पर साफ सफाई एवं बैठने की अच्छी चाक-चौबंद व्यवस्था रखी जाए ।
तदोपरांत जिलाधिकारी ने पूर्व माध्यमिक विद्यालय पिपरौदा का निरीक्षण किया । पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बाउंड्री वाल टूटी-फूटी / क्षतिग्रस्त पाए जाने पर तथा सफाई व्यवस्था संतोषजनक ना पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए बीएसए को विद्यालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं दुरुस्त कर इस संबंध में रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं ।
पिपरौदा में मौदहा बांध / सिंचाई विभाग की नहर की पुलिया टूटी पाए जाने पर भी जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता मौदहा बांध / सिंचाई विभाग को पुलिया दुरुस्त कराकर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी कमलेश कुमार वैश्य, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी एम0एल0 वर्मा, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी गौरव त्रिपाठी तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।
सूचना विभाग हमीरपुर
इंडियन टीवी न्यूज से
कैलाश चंद्र सोनी

Leave a Comment