Follow Us

झांसी – जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने जल जीवन मिशन के तहत झांसी जिले के ग्राम पुरवा में लगभग 93 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन ट्रीटमेंट वाटर प्लांट का निरीक्षण किया।

झांसी – जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने जल जीवन मिशन के तहत झांसी जिले के ग्राम पुरवा में लगभग 93 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन ट्रीटमेंट वाटर प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्माणाधीन परियोजना के वर्तमान में कराये जा रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। निर्माण कार्य में प्रयोग हो रहे सामग्रियों की जानकारी भी ली और संबंधितों को निर्देशित किया कि कार्य में पारदर्शिता, गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाय।

 

 

 

 

 

निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की समस्या आड़े आती है, तो उसे तत्काल समाधान कर लिया जाए। ताकि कार्य में रूकावट की स्थिति न आने पाए। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य में लगे कार्यदायी संस्था व संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में आपसी समन्वय के साथ कार्य का निर्धारण सुनिश्चित कर समय से हर हाल में प्लांट का कार्य पूरा किया जाय। वही जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि जल जीवन मिशन हर घर जल के तहत बनाए जा रहे पानी के प्लांट से क्षेत्र के 34 गांवो को पीने के लिए स्वच्छ जल की व्यवस्था होगी ।

 

 

 

 

 

 

इसके अलावा उन्होंने कार्यदायी संस्था को आदेशित किया कि गांवो में पाइप लाइन डालने के दौरान जो भी सड़क खोदी जा रही है उसे उसी मजबूती से बनाया जाए अगर ऐसा नही किया जाता है तो कार्यदयी संस्था इसकी जिम्मेवार होगी और उसका पेमेंट काटा जाएगा ।

Leave a Comment