Follow Us

बीजेपी जिला कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित:स्वास्थ्य मंत्री और सिलवानी विधायक ने कहा-केंद्रीय बजट में छुपी है 100 साल बाद के भारत की संकल्पना,बोले बजट सभी को लुभाने वाला

रायसेन। ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की केंद्र सरकार का यह बजट सर्वस्पर्शी है, जिसने समाज के प्रत्येक वर्ग को छुआ है। सर्वव्यापी है, क्योंकि देश के प्रत्येक राज्य के लिए है। यह सर्वसमावेशी और विकास को समर्पित बजट है। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने सामाजिक न्याय, समानता, सम्मान, समान अवसर उपलब्ध कराने का जो संकल्प लिया है। यह उसको पूरा करने वाला और इज ऑफ लिविंग को बढ़ावा देने वाला आम बजट है। यह केवल वर्ष 2023-24 का बजट नहीं है, बल्कि 100 साल बाद भारत कैसा होगा, की संकल्पना पर आधारित बजट है। इसके लिए हम रायसेन जिला भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री का हृदय से अभिनंदन करते हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री को धन्यवाद देते हैं’। यह बात जिला भाजपा कार्यालय में शनिवार को सुबह केंद्रीय बजट को लेकर प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी और पूर्व मंत्री व वर्तमान में सिलवानी के भाजपा विधायक रामपाल सिंह राजपूत द्वारा आयोजित पत्रकारवार्ता में मीडिया के मित्रों को संबोधित करते हुए कही।इस अवसर पर पूर्व बीजेपी जिलाध्यक्ष व भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह कुशवाह, भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा,नपाध्यक्ष सविता जमना सेन, जिपं अध्यक्ष यशवंत बब्लू मीणा, महामंत्री रामकुमार साहू जिला उपाध्यक्ष राकेश तोमर रम्मू भैय्या, मोहन चक्रवर्ती, बीजेपी जिला मीडिया प्रभारी हरि साहू, धीरेंद्र सिंह कुशवाह कन्हैया सूरमा, भूपेंद्र वर्मा विशेष रूप से मौजूद हुए।
बजट में रखा हर वर्ग पर ध्यान….
स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने आगे बताया कि मोदी सरकार ने अपने बजट में समाज के हर वर्ग का कल्याण का पूरा ध्यान रखा है। बच्चों और किशारों के लिए राष्ट्रीय डिजीटल पुस्तकालय की स्थापना एक स्वागत योग्य कदम है। 740 एकलव्य विद्यालयों के लिए 38 हजार 500 शिक्षक एवं सपोर्ट स्टॉफ की तीन में भर्ती की जायेगी।
युवाओं के लिए पीएम कौशल ….
योजना-4 प्रारंभ की गई है। जिसमें देश भर में 40 स्किल सेंटर स्थापित किए जाएंगे। मध्यप्रदेश में भी ग्लोबल स्किल पार्क जैसी परियोजनाएं प्रारंभ की जाएंगी, जिनसे स्किल्ड मेन पॉवर तैयार कर उनको रोजगार दिया जायेगा। तीन साल में 47 लाख युवाओं को वजीफा सहायता प्रदान करने के लिए अखिल भारतीय राष्ट्रीय शिक्षुता प्रोत्साहन योजना के तहत प्रत्यक्ष लाभ का हस्तांतरण शुरू किया गया है।उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के बारे में बताया प्रदेश की शिवराज सरकार अब जल्द ही मप्र में 157 नये नर्सिंग कॉलेज खोले जाएंगे।हम 2047 तक मरीजों के इलाज के लिए स्क्रीनिंग की जांच कर बेहतर इलाज करने का ब्यौरा तैयार करने जुटे हुए हैं।आज से 50 साल बाद भारत देश हरेक क्षेत्र में कैसा बनकर उभरेगा इसका खाका तैयार किया जा रहा है।रामपाल सिंह बोले कि हरेक वर्ग के लिए बढ़िया और लाभ बजट मोदी सरकार ने तैयार किया है।जिसकी चौतरफा तारीफ की जा रही है।अंत में आभार भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश शर्मा मीडिया प्रभारी हरि बाबू साहू ने माना।संचालन राकेश तोमर ने किया।

रिपोर्ट:-उपेंद्र कुमार गौतम रायसेन

Leave a Comment