Follow Us

 यूक्रेन में एक भारतीय छात्र की मौत, खारकीव में रूसी बमबारी में गई जान

 यूक्रेन में एक भारतीय छात्र की मौत, खारकीव में रूसी बमबारी में गई जान

Indian Student Killed in Ukraine: यूक्रेन में रूसी हमले अब तेज हो गए हैं. इस बीच खारकीव में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है. बताया गया है कि उसकी जान रूसी बमबारी की वजह से गई है. यूक्रेन पर रूस के हमले के दौरान एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई है। इस तरह से रूस के हमले ने भारत को भी जख्म दे दिया है। यूक्रेन युद्ध में पहले भारतीय नागरिक के मारे जाने की पुष्टि हुई है। मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्र का नाम नवीन कुमार (Naveen Kumar) है और वह कर्नाटक के रहने वाले थे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर यूक्रेन के खरकीव में आज सुबह हुए भीषण हमले में एक भारतीय स्टूडेंट (Indian Died in Kharkiv) की मौत की पुष्टि की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, ‘हम गहरे दुख के साथ इस बात की पुष्टि कर रहे हैं कि आज सुबह खरकीव में हुई बमबारी में एक भारतीय स्टूडेंट की मौत हो गई। मंत्रालय भारतीय छात्र के परिवार के संपर्क में है। हम परिवार से अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं
जिसका पूरे देश को डर था आखिर अंत में वही हो गया, रूसी हमले में अब यूक्रेन में रहने वाले भारतीय नागरिकों की मौत हो गई. भारत यूक्रेन में फंसे इंडियन स्टूडेंट्स को सरकार बाहर निकालने में लगी तो हुई है लेकिन कुछ इलाकों में हालात इतने खराब हैं कि बाहर निकलने पर जान का खतरा है। 
रूस-यूक्रेन युद्ध में एक भारतीय छात्र की मौत, कर्नाटक का रहने वाला था मृतक छात्र

यूक्रेन के खारकीव में रूस ने बहुत बड़ा हमला किया है। खारकीव में शहर के बीचों-बीच बड़ा धमाका हुआ है। रूस ने खारकीव के सेंट्रल स्क्वॉयर पर बम गिराया है।



यूक्रेन युद्ध में एक भारतीय छात्र की मौत

रूसी गोलाबारी में मारा गया भारतीय छात्र

मृतक छात्र कर्नाटक का रहने वाला था

खारकीव: यूक्रेन युद्ध में पहले भारतीय की मौत की खबर है। खारकीव में नवीन कुमार नाम के भारतीय छात्र की मौत हो गई है। कर्नाटक के रहने वाले नवीन खाना लेने के लिए निकले थे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट करके कहा है कि सरकार रूस और यूक्रेन के राजदूत के संपर्क में है और मांग की है कि खारकीव और वॉर जोन में फंसे भारतीयों को सुरक्षित रास्ता दिया जाए।

बता दें कि यूक्रेन के खारकीव में रूस ने बहुत बड़ा हमला किया है। खारकीव में शहर के बीचों-बीच बड़ा धमाका हुआ है। रूस ने खारकीव के सेंट्रल स्क्वॉयर पर बम गिराया है। रूस की सेना इस समय कीव में भीषण जंग लड़ रही है। रूसी एयरफोर्स की आज की रात कीव पर बड़े हमले की तैयारी है।
रूस और यूक्रेन के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को दोनों देशों के बीच अहम बातचीत हुई, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया है। इस बीच कुछ सैटेलाइट तस्वीरें भी सामने आई हैं। तस्वीरों में रूसी सेना का 40 मील लंबा काफिला नज़र आ रहा है जो यूक्रेन की राजधानी कीव की तरफ कूच कर रहा है। रूसी सेना आर्मर्ड व्हीकल, टैंक, आर्टिलरी और सपोर्ट व्हीकल के 17 मील (25 किलोमीटर) लंबे काफिले के साथ आगे बढ़ रही है।

Leave a Comment