Follow Us

यूक्रेन से घर लौटी बच्ची तो पिता ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए ₹32000

 हमीरपुर. हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले की अंकिता यूक्रेन से लौटी हैं. सोमवार को अंकिता अपने घर पहुंची. इस दौरान भावुक पिता ने डॉ. जेबी ठाकुर ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 21000 रुपये और मुख्यमंत्री राहत कोष में 11000 रुपये दान कर दिया.अंकिता के पिता  डॉ. जेबी सिंह आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र झलेड़ी में बतौर चिकित्सक सेवाएं दे रहे हैं, जबकि माता अनीता देवी ग्रहणी हैं.
अंकिता एचआरटीसी की वॉल्वो बस से हमीरपुर बस स्टैंड पहुंची तो अंकिता के पिता भावुक हो गए. हमीरपुर जिले के अमरोह के साथ लगते गांव चुनहाल की अंकिता ठाकुर यूक्रेन से घर लौट आई हैं. अंकिता को बीच में पढ़ाई छोड़कर वापस आना पड़ा. परिजनों ने अंकिता ठाकुर की आरती उतारी और पूजा-अर्चना के बाद केक काटकर भव्य स्वागत किया.
उसके स्वजन के इस कदम की क्षेत्र में चर्चा हो रही है।
अंकिता ने बताया कि रविवार सुबह तीन बजे वह दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां पर हिमाचल भवन में उन्हें नाश्ता करवाया गया और इसके बाद एचआरटीसी की वोल्वो बस के जरिये वह हमीरपुर पहुंची। अंकिता का कहना है कि उनका न तो फ्लाइट का कोई पैसा लगा है और न ही बस का किराया। हमीरपुर तक वह मुफ्त पहुंची हैं। उन्हें भारतीय दूतावास की तरफ से काफी मदद मिली है, जिसके लिए वह सरकार के आभारी हैं।

Leave a Comment