Follow Us

हमीरपुर। प्रशासन की कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न होगा मतगणना का कार्य

*मतगणना की तैयारियों के संबंध में बैठक सम्पन्न*

प्रशासन की कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न होगा मतगणना का कार्य

हमीरपुर 25 फरवरी 2022
आज जिलाधिकारी/ जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ चंद्र भूषण की अध्यक्षता में मतगणना की तैयारियों के संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में रिटर्निंग ऑफिसर एवं संबंधित प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना का कार्य 10 मार्च 2022 को प्रातः 8:00 बजे से प्रारंभ होगा इसके लिए समस्त तैयारियां पहले से ही पूर्ण कर ली जाएं ।मतगणना कार्मिकों की अच्छे ढंग से ट्रेनिंग करा दी जाए तथा मतगणना के संबंध में निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के बारे में भली-भांति अवगत करा दिया जाए । उन्होंने बताया कि मतगणना कक्ष /हाल में मोबाइल ले जाना पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा । बिना आईडी कार्ड के मतगणना केंद्र में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना संबंधी सभी कार्य वीडियोग्राफी में संपन्न कराए जाएंगे। मतगणना स्थल पर आधारभूत सुविधा एवं सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी। स्ट्रांग रूम और मतगणना हॉल के बीच ईवीएम मशीन लाने ले जाने के लिए उपयोग किए जाने वाले रास्ते की उचित बैरीकेडिंग की जाएगी। मतगणना हॉल परिसर के चारों ओर 100 मीटर के घेरे को पैदल जोन के रूप में चयनित किया जाएगा। इस के अंदर किसी भी वाहन का आवागमन नहीं होगा। मतगणना हॉल के अंदर कोई भी माचिस लाइटर अथवा अन्य ज्वलनशील पदार्थ ले जाना तथा धूम्रपान पान मसाला आदि पर पूर्णत प्रतिबंध रहेगा। एवं मतगणना स्थल पर किसी को भी मोबाइल फोन ले जाना वर्जित रहेगा।
जिलाधिकारी ने एक्सईएन विद्युत व पीडब्ल्यूडी को निर्देशित करते हुए कहा कि मतगणना के दिन विद्युत की आपूर्ति सुचारू रूप से रहे किंतु वैकल्पिक व्यवस्था / जनरेटर की व्यवस्था रखी जाए। उन्होंने सभी प्रभारी अधिकारियों से मतगणना की तैयारियों को लेकर चर्चा की एवं निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी अपनी तैयारियों को समय से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें । जिलाधिकारी ने कहा की मतगणना केंद्र पर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत पालन अनिवार्य है।
राजनीतिक दलों के साथ आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना के दिन /समाप्ति के बाद किसी भी प्रकार के जुलूस ,रैली ,शोर शराबा प्रतिबंधित रहेगा । सभी के लिए निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन अनिवार्य होगा। बिना परिचय पत्र के मतगणना केंद्र पर प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना स्थल पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण / मोबाइल फोन आदि ले जाना भी प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना केंद्र पर तीन चरणों में सुरक्षा व्यवस्था रहेगी सभी को मास्क का प्रयोग व कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रमेश चंद्र, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे राजेश कुमार यादव , अपर जिलाधिकारी न्यायिक नागेंद्र नाथ यादव , सीडीओ कमलेश कुमार वैश्य, सीएमओ डॉ एके रावत, सभी रिटर्निंग ऑफिसर , सभी प्रभारी अधिकारी एवं अन्य संबंधित अधिकारी व राजनीतिक दलों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
इंडियन टीवी न्यूज से
जिला संबाददाता
कैलाश चंद्र सोनी

Leave a Comment