1922 “प्रतिकार चौरीचौरा फ़िल्म की शूटिंग कुसम्ही जंगल में सांसद एवम अभिनेता रवि किशन द्वारा।

0
441

“1922 “प्रतिकार चौरीचौरा फ़िल्म की शूटिंग कुसम्ही जंगल में सांसद एवम अभिनेता रवि किशन द्वारा

*गोरखपुर(उत्तर प्रदेश)* चौरी चौरा शताब्दी वर्ष का महोत्सव प्रदेश में बहुत गर्व और हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है।100 वर्ष पहले चौरी चौरा में हुए इस प्रतिकार को इतिहास के पन्नो में मात्र कांड के नाम से छुपा दिया गया। उक्त बातें गोरखपुर सांसद और प्रख्यात अभिनेता रवि किशन शुक्ल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। वो इन दिनों फिल्म “1922 प्रतिकार चौरी चौरा” की शूटिंग गोरखपुर में कर रहे हैं। आज कुसम्ही जंगल के बुढ़िया माई स्थान के पास क्रांतिकारियों के साथ अंग्रेजी हुकूमत से छुपने छुपाने का सीन शूट हुआ।इस फिल्म को वे अपने अभिनय से जीवंत बना रहे हैं। वे इस फिल्म में मुख्य किरदार “भगवान अहीर” की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का इस विषय को लेकर विशेष उत्साह है।
संघ और भाजपा संगठन से आशीर्वाद प्राप्त विषय है।
इसी क्रम में फिल्म “1922 प्रतिकार चौरी चौरा” का निर्माण गोरखपुर की धरती और यहां के कलाकारों के लिए सुनहरा अवसर भी है और गौरवान्वित अनुभूति भी।निर्देशक अभिक भानु ने बताया की माननीय सांसद ने इस विषय पर क्रांतिकारियों को सच्ची श्रद्धांजलि देने हेतु कुछ भी पारिश्रमिक लेने से इंकार कर दिया है। सांसद ने इसको अपना सौभाग्य और इस धरती के प्रति कर्तव्य भी बताया। प्रस्तुतकर्ता रवि शंकर खरे ने बताया की कैसे इस विषय को गहन शोध और विमर्श के बाद अंजाम दिया जा रहा है।
सिनेमा और एनएसडी बीएनए जैसे प्रतिष्ठित संस्थानों के कलाकार मिल कर इस निर्माण को उत्कृष्ट बना रहे हैं।अनिल नागरथ अशोक बंथिया अजय मलकानी अनीता सहगल सौरभ पाण्डेय विजय त्रिवेदी मधुर पवन प्रह्लाद खरे सुमित अतुल पांडे और अन्य प्रतिष्ठित कलाकार शामिल हैं जो कल का भविष्य हैं।कैमरा मनोज गुप्ता आर्ट डायरेक्शन यशवंत देशमुख और शंभू का है। रूपसज्जा हितेश और राधेश्याम का है।
गोरखपुर और पूर्वांचल के आसपास से लगभग 300 कलाकार और निर्माण टीम के सदस्य इस फिल्म के हिस्सा हैं।

  • रिपोर्ट-सतीश तिवारी गोरखपुर (उत्तर प्रदेश)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here