Follow Us

हाथरस/तहसील सासनी के पराग डेयरी में स्थापित निराश्रित अस्थाई गौशाला में लगातार प्राप्त हो रही शिकायतों के दृष्टिगत यथा स्थिति का जायजा लेने के उद्देश्य से जिला अधिकारी रमेश रंजन ने औचक निरीक्षण कर गौवंश को पर्याप्त मात्रा में हरा चारा उपलब्ध कराने तथा नियमित रूप से स्वस्थ्य पऱीक्षण कराने के निर्देश दिए।

हाथरस 24 अगस्त 2022(सू0वि0)। तहसील सासनी के पराग डेयरी में स्थापित निराश्रित अस्थाई गौशाला में लगातार प्राप्त हो रही शिकायतों के दृष्टिगत यथा स्थिति का जायजा लेने के उद्देश्य से जिला अधिकारी रमेश रंजन ने औचक निरीक्षण कर गौवंश को पर्याप्त मात्रा में हरा चारा उपलब्ध कराने तथा नियमित रूप से स्वस्थ्य पऱीक्षण कराने के निर्देश दिए।

 

 

 

 

निरीक्षण के दौरान ए0डी0ओ0 पंचायत के0के0 गौतम ने बताया कि वर्तमान में गौशाला में लगभग 1700 निराश्रित गौवंश मौजूद हैं। जिनकी देखरेख हेतु 10 कर्मचारी व पशु चिकित्सक तैनात है। उन्होंने बताया कि सूखा चारा (भूसा) 6 दिन के लिए रिजर्व में उपलब्ध है।

 

 

 

 

जिलाधिकारी ने बीमार गौवंश व छोटे बछड़ों को अलग-अलग बाड़े में रखने के निर्देश दिए। गौवंश हेतु भूसा/हरा चारा उपलब्ध कराने हेतु नामित ठेकेदार द्वारा चारा समय से उपलब्ध न कराने की दशा में नोटिस जारी करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने उप जिलाधिकारी सासनी को गौशाला का नियमित रूप से निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित रखने के निर्देश दिए।
———————————————————-

Leave a Comment