बहराइच/पोर्टल पर डाटा फीडिंग में त्रुटि पाये जाने पर डीएम का कड़ा रूख सीएमओ सहित अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों का वेतन बाधित करने के दिये निर्देश

0
58

पोर्टल पर डाटा फीडिंग में त्रुटि पाये जाने पर डीएम का कड़ा रूख
सीएमओ सहित अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों का वेतन बाधित करने के दिये निर्देश

 

 

 

 

बहराइच 25 अगस्त। आकांक्षात्मक जनपद बहराइच हेतु नीति आयोग द्वारा निर्धारित सूचकांकों की समीक्षा हेतु जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान सूचकांकवार समीक्षा के दौरान स्वास्थ्य एवं पोषण इंडीकेटर्स के डाटा फीडिंग में त्रुटि पाये जाने पर जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने कड़ा रूख अख्तियार करते हुए अग्रिम आदेश तक मुख्य चिकित्साधिकारी सहित सभी सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों का वेतन बाधित करते हुए यह भी निर्देश दिया कि 30 अगस्त 2022 तक स्थिति में सुधार न आने पर सम्बन्धित के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई भी अमल में लायी जायेगी।
डीएम डॉ. चन्द्र ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि पोर्टल पर डाटा फीड करने से पूर्व यह सुनिश्चित कर लें कि डाटा त्रुटिरहित हो साथ ही केन्द्र व राज्य सरकार के विभिन्न पोर्टलों पर फीड किये गये डाटा में किसी प्रकार का विरोधाभास न हो। डॉ. चन्द्र ने कहा कि डाटा फीडिंग में किसी प्रकार की त्रुटि पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। डॉ. चन्द्र ने अधिकारियों को यह भी सुझाव दिया कि किसी भी दशा में फाल्स डाटा की इन्ट्री न की जाये। डीएम ने यह भी निर्देश दिया कि बीसीपीएम व आपरेटर्स के कार्यों की समीक्षा की जाये तथा गुडवर्क न करने वालों की सेवाएं समाप्त करने की कार्रवाई की जाय तथा जिन ब्लाकों की फीडिंग संतोषजनक नहीं है वहां के प्रभारी चिकित्साधिकारियों को भी नोटिस जारी किया जाय।

 

 

 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एस.के. सिंह, जिला विकास अधिकारी महेन्द्र कुमार पाण्डेय, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ओ.पी. चौधरी, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. चन्द्रपाल, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी डॉ. अर्चना सिंह, उप निदेशक कृषि टी.पी. शाही, जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकान्त पाण्डेय, जिला कार्यक्रम अधिकारी राज कपूर, चिकित्साधिकारी डॉ. पीयूष नायक सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

Indian tv news
bahraich

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here