पटना में आज भीम आर्मी BS4 घोषित कर नरेश गोप को बिहार प्रदेश अध्यक्ष व् गोल्डन अम्बेडकर को बिहार मुख्य प्रभारी मनोनीत किया गया

0
95

पटना में क्रांतिकारी समाजसेवी पेरियार ललई सिंह यादव जी के जयंती समारोह पर बिहार के दर्जनों मजबूत संघर्षशील कार्यकर्ता भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के मुख्य प्रभारी रामे प्रधान और प्रदेश अध्यक्ष जोहर आजाद से क्षुब्द होकर आसपा/भीम आर्मी बिहार प्रदेश व जिला अध्यक्ष से पूर्व में पद से इस्तीफा दिया गया।

आज शोशल मीडिया और PC के माध्यम से सदस्यता छोड़कर सर्वसम्मति से नयी समाजिक संगठन “भीम आर्मी BS4” का निर्माण किया गया। यह संगठन बहुत जल्द बिहार में पंचायत स्तर तक निर्माण कर में कृष्ण मेमोरियल हॉल पटना में कार्यक्रम कर वंचित व पीड़ित परिवार के अधिकार के लिए महापंचायत करेंगे।

संस्थापक सदस्यों ने कहा कि भीम आर्मी BS4 का चार प्रकोष्ठ युवा, मीडिया, महिला और छात्र होगा। जो बहुत जल्द बिहार प्रदेश में पुरी कर ली जाएगी। बिहार मैं बहुजन के वंचित समाज पर बढ़ती अपराधी, जूल्म, अत्याचार, महंगाई ,बेरोजगारी के विरोध में क्रांतिकारी एड. चन्द्रशेखर आजाद संस्थापक भीम आर्मी सह- राष्ट्रीय अध्यक्ष आजाद समाज पार्टी को बड़े पैमाने पर बिहार सहित भारत देश में समाजिक संगठन चल रहा था।

भाई के जज्बा देखते हुए बिहार के तमाम बहुजन समाज के लोग समर्पित होकर नीला झंडा उठाना शुरूआत किया था लेकीन 1 वर्ष से दोनों प्रदेश अध्यक्ष और मुख्य प्रभारी के गलत संगठन के प्रति नीति और सिद्धांत के वजह से बिहार की संगठन में कार्यकर्ताओं अपमानित महसूस होने के कारण संगठन कमजोर पड़ गया।

किसी प्रकार की जुल्म अत्याचार होने के बाद स्थल तक ना पहुंचकर समस्या निदान ना कर सिर्फ संगठन के नाम पर नेता बन रहा है। दिल्ली जाकर एक टीम मनोज कुमार के नैतृत्व में राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कमेटी को जानकारी दिया । लेकिन कोई संज्ञान नहीं लिया गया। जिससे बिहार के मजबूत क्रांतिकारी कार्यकर्ताओं को सम्मान स्वाभिमान पर ठेस पहुंचा।

मुख्य प्रभारी पहले जो गलती बिहार में किया चार दिन पूर्व पुनः बिहार में गलती दोहरा कर आनन फानन में लोभ मोह के कारण चले गए। जिससे भाई चंद्रशेखर आजाद जी के बिहार में संगठन को साजिश के तहत बदनाम करने की बड़ी षड्यंत्र रची जा रही है।

इस सडयंत्र के विरोध में चन्द्रशेखर आजाद जी के मिशन को आगे बढ़ाने के लिए भीम आर्मी BS4 समाजिक संगठन का निर्माण करने का निर्णय लिया और भविष्य में बिहार के तमाम बहुजन के वंचित शोषित समाज के साथियों के साथ मिलकर हर मुद्दों को देखते हुए संगठन को मजबूत बनाकर मिशन को आगे बढ़ाने का संकल्प लेने के काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here