Follow Us

डिंडोरी म प्र……….. कलेक्टर से शिकायत कर निरस्त कराने की मॉग विकासखंड अमरपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत चांदपुर के ग्राम पड़रिया रैयत का मामला क्रेशर न लगाए जाने की मॉग की है।

डिंडोरी म प्र………..
कलेक्टर से शिकायत कर निरस्त कराने की मॉग विकासखंड अमरपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत चांदपुर के ग्राम पड़रिया रैयत का मामला क्रेशर न लगाए जाने की मॉग की है।

 

 

 

 

डिंडौरी। अमरपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत चांदपुर में लगाए जा रहे क्रेशर का विरोध करते हुए रोक लगाने की मांग को लेकर कलेक्टर से षिकायत की है। शिकायत पत्र में उल्लेख किया गया है कि ग्राम पंचायत चांदपुर में खसरा नं. 34/4 सोनवानी पति नेहरा 34/6/1.वादी पिता गुहारा 34/6/2 वनवाली पिता गुहरा 34/7 सुंदर लाल का भूमि है, उक्त भूमि को षैलेंद्र कुमार कुशवाहा जिला गुना मध्यप्रदेश को क्रेषर संचालित करने के लिए 15 से 20 सालों के लिए लीज में दे दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि उक्त भूमि जो ग्राम पंचायत चांदपुर के ग्रामीणों ने लीज में दिया है,वह ग्राम पड़रिया रैयत भर्रा टोला से 50 मीटर के अंदर है।

 

 

 

 

जहां पर ग्राम पड़रिया के ग्रामीणों के द्वारा मछली पालन हेतु तालाब में 50 हजार रुपये की लागत लगाया जा चुका है और वही पास में जी.एस. प्राथमिक शाला स्कूल,आंगनबाड़ी केंद्र, एफ.सी. आई. गोदाम और सोसाइटी हैं। ग्रामीणों का कहना है कि ऐसे स्थान पर क्रेशर लगाने से धूल से अनेंकों प्रकार की बिमारियां एवं समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। ग्रामीणों ने कलेक्टर से षिकायत कर क्रेशर से भविष्य में होने वाली समस्याओं के साथ-साथ बच्चों के स्वास्थ्य और पढ़ाई में नुकसान होने का बात कीते हुए क्रेशर लगाए जाने पर रोक लगाने की मांग की हैं।

Leave a Comment