इकौना श्रावस्ती,  कैम्मपस मारटियस एकैडमी इकौना में नोडल स्तरीय बाल वैज्ञानिक सम्मेलन का आयोजन हरीश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में किया गया।

0
30

इकौना श्रावस्ती,

 

 कैम्मपस मारटियस एकैडमी इकौना में नोडल स्तरीय बाल वैज्ञानिक सम्मेलन का आयोजन हरीश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में किया गया।

 

 

 

 

 इस दौरान कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के डायरेक्टर संतोष कुमार पांडे ने फीता काटकर किया इस दौरान हरीश श्रीवास्तव प्रिंसिपल ने कहा कि बाल विज्ञान कांग्रेस का प्राथमिक उद्देश्य औपचारिक स्कूल प्रणाली के साथ-साथ स्कूल से बाहर के बच्चों को विज्ञान की पद्धति का उपयोग करके स्थानीय स्तर पर अनुभव की जाने वाली समस्याओं को हल करने के लिए अपनी रचनात्मकता और नवीनता का प्रदर्शन करने देना है। संतोष कुमार पांडे डायरेक्टर  ने कहा, “ज्ञान का उपयोग समाज को समाधान खोजने और प्रगति में मदद करने के लिए किया जाना चाहिए।

 

 

 

 

 

आपकी शिक्षा को समाज को सशक्त बनाना चाहिए और वंचितों तक पहुंचना।  यह प्रतिभागियों को सामाजिक जरूरतों और समस्याओं के लिए विज्ञान को लागू करने के संदर्भ में सोचने में मदद करेगा।   बाल विज्ञान कांग्रेस का उद्देश्य बच्चों को विज्ञान में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करना और उनमें वैज्ञानिक सोच पैदा करना है। विद्यालय के बच्चों द्वारा स्वास्थ्य पोषण व कल्याण को प्रोत्साहन देना विषय पर प्रोजेक्ट तैयार किया जो सराहनीय रहा। अवसर पर छात्र कुंवर जी, श्रेया ,रोहित पाठक ,दिव्यांशी सोनी, अनन्या शुक्ला ,अनामिका मिश्रा, सिदरा राइनी  फलक, स्तुति श्रीवास्तव ,खुशी राजे, प्रगति गुप्ता आदि छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

 

     शिवा जायसवाल

जिला संवाददाता श्रावस्ती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here