भाजपा की जन आक्रोश यात्रा को लेकर विभिन्न मण्डलों में सम्पन्न हुई मण्डल कार्यसमिति

0
59

जोधपुर, राजस्थान: भाजपा केन्द्र व प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार जोधपुर शहर जिला भारतीय जनता पार्टी के द्वारा गहलोत सरकार के खिलाफ वृह्द जन आक्रोश आन्दोलन जिसके अर्न्तगत अन आक्रोश रथ यात्रा एवं प्रदेश द्वारा निर्धारित विभिन्न कार्यक्रमांे के माध्यम से आमजनता के बीच एवं राज्य की कांगेस सरकार की असफलताओं, वादा खिलाफी एवं किसानों एवं बेरोजगार के साथ किये गये धोखे जैसे मुद्दो को लेकर एक व्यापक जनआक्रोश आन्दोलन के आयोजन के लिये भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी के निर्देशानुसार विभिन्न मण्डलों के जिलाध्यक्षों की अध्यक्षता में मण्डल कार्य समिति की बैठक का आयोजन मण्डल क्षेत्र में किया गया। इन बैठकों में बूथ अध्यक्ष और उसके उपर के कार्यकर्ता मौजूद रहे। मण्डलों में आयोजित बैठकों में जिला की ओर से भेजे गये वक्ताओं द्वारा कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन दिया गया। विभिन्न मण्डलों में आयोजित वक्ताओं ने अपने सम्बोधन में कहा कि जन आक्रोश आन्दोलन 2023 विधानसभा चुनाव में भ्रट कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा के प्रयासों की शुरूआत है। राजस्थान सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर महीने भर चलने वाला जन आक्रोश आन्दोलन गहलोत सरकार की विफलताओं को उजागर करने वाला है। आगामी दिनों में चलने वाले इस आन्दोलन में प्रत्येक मण्डल में आयोजित होने वाली चौपाल पर 500 से अधिक कार्यकर्ताओं की भूमिका सुनिश्चित करने का आव्ह्ान किया। इन आन्दोलन में युवा, महिला, किसान, उद्यमी, व्यापारी की अधिक से अधिक भूमिका निभाने का निश्चय किया गया।

विभिन्न मण्डलों में आयोजित बैठकों में जिला महामंत्री देवेन्द्र सालेचा, महेन्द्र मेघवाल, डा. करणी सिंह खींची द्वारा भी संगठन स्तर पर कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन दिया गया। इस दौरान राजनैतिक प्रस्ताव पर भी चर्चा का सर्वसम्मति से समर्थन किया गया।

इन मण्डलों में आयोजित हुई मण्डल कार्यसमिति
राईकाबाग मण्डल की बैठक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में मण्डल अध्यक्ष भवानी सिंह शेखावत की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें वक्ता के रूप में महापौर वनिता सेठ, जिला उपाध्यक्ष डा. संगीता सोलंकी मौजुद रहे।
पावटा मण्डल की बैठक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में मण्डल अध्यक्ष सुनिल कुमार भाटी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें वक्ता के रूप में महापौर वनिता सेठ, जिला उपाध्यक्ष डा. संगीता सोलंकी मौजुद रहे।
महामन्दिर मण्डल की बैठक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी पार्क में मण्डल अध्यक्ष मनीष परिहार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें वक्ता के रूप में बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की प्रदेश संयोजक सोनिया रामचन्दानी, प्रशिक्षण विभाग का प्रभारी अशोक व्यास मौजुद रहे।
शास्त्रीनगर मण्डल की बैठक माधव सेवा संस्थान, लहरिया स्वीट के पास, भगत की कोठी में मण्डल अध्यक्ष राकेश बागरेचा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें वक्ता के रूप में प्रदेश सह-संयोजक, विधि प्रकोष्ठ नाथू सिंह राठौड, प्रदेश सह-संयोजक विशेष सम्पर्क प्रतिपाल सिंह वालेचा मौजुद रहे।
त्रिपोलिया मण्डल की बैठक बोहरा भवन, महिला बाग में मण्डल अध्यक्ष भुपेन्द्रराज सिंघवी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें वक्ता के रूप में प्रशिक्षण विभाग का प्रभारी अशोक व्यास, जिला उपाध्यक्ष डा. संगीता सोलंकी मौजुद रहे।
रातानाडा मण्डल की बैठक पंचवटी पार्क में मण्डल अध्यक्ष माधोसिंह परिहार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें वक्ता के रूप में मण्डल प्रभारी ज्ञानेश्वर भाटी, जिला उपाध्यक्ष डा. संगीता सोलंकी मौजुद रहे।
प्रतापनगर मण्डल की बैठक सिंधी धर्मशाला में मण्डल अध्यक्ष भेरूदास वैष्णव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें वक्ता के रूप में प्रदेश सह-संयोजक, विधि प्रकोष्ठ नाथू सिंह राठौड, प्रदेश सह-संयोजक विशेष सम्पर्क प्रतिपाल सिंह वालेचा मौजुद रहे।
चौपासनी मण्डल की बैठक सिंधु महल में मण्डल अध्यक्ष हेमंत जायनानी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें वक्ता के रूप में जिला महामंत्री महेन्द्र मेघ्धवाल, जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र पालीवाल मौजुद रहे।
मसूरिया मण्डल की बैठक सिंधु महल में मण्डल महामंत्री कैलाश मुथा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें वक्ता के रूप में उप महापौर किशन लढ्डा, जिला उपाध्यक्ष डा. संगीता सोलंकी मौजुद रहे।
जनआक्रोश आन्दोलन की रूपरेखा
भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी के नेतृत्व में नवम्बर, 2022 के अन्तिम सप्ताह से लेकर दिसम्बर, 2022 के मध्य तक आयोजित होने वाली इस जनआक्रोश आन्दोलन के अन्तर्गत कांग्रेस सरकार की विफलताओं को दर्शाते हुए एक रथ यात्रा जोधपुर शहर के तीनों ही विधानसभा क्षेत्रों के सभी वार्डो में कार्यक्रताओं की टोलियों के साथ भ्रमण करेंगी एवं चौपालों, नुक्कड़ सभाओं के द्वारा कांग्रेस के कुशासन को आमजन के बीच ले जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here