Follow Us

उपायुक्त ने की तकनीकी विभाग की समीक्षा बैठक

नरेश सोनी
इंडियन टीवी न्यूज़
हज़ारीबाग ।
======================

■ *उपायुक्त ने की तकनीकी विभाग की समीक्षा बैठक*
======================
*लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा करने के दिए गए निर्देश*
=====================

उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में गुरूवार को समाहरणालय सभागार में तकनीकी विभाग की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त ने विशेष प्रमंडल, पथ प्रमंडल, ग्रामीण कार्य विभाग, पेयजल विभाग,लघु सिंचाई, विद्युत विभाग,भवन निर्माण जैसे अन्य तकनीकी विभाग के कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने सभी तकनीकी विभाग के द्वारा क्रियान्वित योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली और लंबित योजनाओं को यथाशीघ्र पूरा करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया।

उपायुक्त ने ग्राम सेतु योजना के अंतर्गत क्रियान्वित योजना, विद्यालय के मरम्मति के कार्य को गुणवत्ता पूर्ण के साथ साथ ससमय पूर्ण करने व अन्य योजनाओं में आ रही समस्याओं को निस्पादित करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया। बैठक में उन्होंने कहा कि अगर किसी भी योजना में जमीन संबंधी विवाद हो तो वैसे मामले में संबंधित अंचलाधिकारी से समन्वय स्थापित करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने विद्युत पदाधिकारी को बिजली व्यवस्था बेहतर करने का निर्देश दिया ताकि बारिश के कारण आ रही बिजली की समस्या से राहत मिल सके। उन्होंने सभी पदाधिकारियों को उनके अधीनस्थ क्रियान्वित योजनाओं को गुणवत्तापूर्ण पूरा करने, योजनाओं के प्रगति की मॉनिटरिंग के लिए नियमित रुप से क्षेत्र भ्रमण करने का निर्देश दिया।

बैठक में प्रशिक्षु आईएएस लोकेश बंगेश, योजना पदाधिकारी पंकज तिवारी, विद्युत, विशेष प्रमंडल, पथ निर्माण, भवन निर्माण, विशेष प्रमंडल सहित कई अन्य तकनीकी विभाग के पदाधिकारी व कर्मी उपस्थित रहे।

Leave a Comment