Follow Us

अलवर सरस डेयरी डायरेक्टर शिवलाल मीना को राजगढ-लक्षमणगढ विधानसभाध्यक्ष बनाया

अशोक कुमार मीना वार्ड पंच को तहसील संयोजक रैणी बनाया

राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं भ्रष्टाचार निवारण भारत संगठन अलवर जिला संयुक्त सचिव महेश चन्द्र मीना के द्वारा किया जा रहा है संगठन का विस्तार

रैणी(अलवर) अशोक कुमार मीना,

राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं भ्रष्टाचार निवारण भारत संगठन जो कि भारत सरकार द्वारा रिकोग्नाइज्ड है इस रिकोग्नाइज्ड संगठन ने अलवर सरस डेयरी डायरेक्टर शिवलाल मीना को राजगढ-लक्षमणगढ विधानसभाध्यक्ष के रूप मे जिम्मेदारी दी गई है , यह जिम्मेदारी संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश मीना की सहमति से तथा राजस्थान प्रदेश उपाध्यक्ष बनवारी लाल मीना व संभाग प्रभारी सुनिता मीना व राष्ट्रीय प्रभारी मनोहर लाल शर्मा और प्रदेश संभाग कार्यकारिणी संयोजक प्रकाश मीना भाबला और अलवर जिला संयुक्त सचिव महेश चन्द्र मीना की सहमति से दी गई है।
इसी तरह से संगठन ने अशोक कुमार मीना ग्राम पंचायत-भूड़ा के वार्ड पंच को रैणी तहसील के संयोजक पद की जिम्मेदारी दी गई है।
इस संगठन मे अनेक गणमान्य अधिकारी पूर्व आईऐएस व आएएस रैन्क व पूर्व आईपीएस अधिकारी तथा पत्रकार संपादक जैसे महानुभाव भी जुड़े हुए है जो हमेशा आमजन के हित को ध्यान मे रखते हुए न्याय दिलाने मे आमजन का सहयोग करते रहते है और भ्रष्टाचार के खिलाफ भी आवाज उठाने का काम करते है।
इस संगठन का ध्येय है : अपराध एवं अपराधियो से समाज को मुक्त करना तथा आम नागरिको को कानूनी अधिकार दिलाना व उचित न्याय दिलाना और पुलिस का भय आमजन के मन से निकाल कर सही तालमेल व सूझबूझ कायम करना एवं गरीब/असहाय लोगो की मदद करना तथा महिलाओ पर हो रहे अत्याचार पर रोक लगाना व खाध पदार्थो पर मिलावट पर अंकुश लगाना और समाज मे व्याप्त रिश्वतखोरी को रोकना व लोगो को अपने अधिकारो के बारे मे जागरूक करना एवं सरकारी योजनाओ को आमजन तक पहुंचाना व समाज मे व्याप्त श्रमिक शोषण को रोकना तथा दहेज प्रथा पर अंकुश लगाना और पीडितो की FIR दर्ज कराने मे मदद करना व यातायात नियमो का पालन करना और आमजन को इसके बारे मे समझाना तथा राष्ट्र हित व जनहित तथा भ्रष्ट लोगो का पर्दाफाश करने के लिए समय समय पर आरटीआई एक्ट 2005 का उपयोग करना ।
ये सभी कार्य व अधिकार इस संगठन को मिले हुए है जो भारत सरकार द्वारा भी रिकोग्नाइज्ड है और इस संगठन के रजिस्ट्रेशन नम्बर 26/2019 है।
इसके सम्बन्धित सभी प्रशासनिक अधिकारियो को इस संगठन को सहयोग देने के निर्देश भी भारत सरकार द्वारा जारी कर रखे है जो इस संगठन के कार्ड पर भी लिखित मे है।
भारतीय ग्रामीण पत्रकार संगठन के जिला महासचिव महेश चन्द मीना को तथा अलवर सरपंच संघ सचिव सरोज मीना को इस संगठन ने हाल मे एक साल के लिए मनोनीत किया है।
इनकी नियुक्ति अलवर जिला संयुक्त सचिव महेश चन्द्र मीना ने संगठन के विस्तार करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश मीना के कराई है।
यह सारी जानकारी संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष बनवारी लाल मीना के द्वारा दी गई है।

Leave a Comment