Follow Us

मोहान कस्बा में आर के मांटेसरी विद्यालय में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया, जहा मंच पर बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम किया

मोहान कस्बा में आर के मांटेसरी विद्यालय में वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया, जहा मंच पर बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम किया आए हुए बच्चो के आभिवको को संबोधित करते हुए संसदीय कार्य एवं औद्योगिक विकास राज्य मंत्री जसवंत सिंह सैनी ने कहा कि विद्यालय एक मंदिर हैं ।जहां बच्चो का भविष्य बनाने के साथ संस्कार,अनुसाशन में रहना सिखाया जाता हैं।अभी तक समझता था कि अच्छी शिक्षा शहरो में दी जाती हैं। लेकिन इस विद्यालय में बच्चों के द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रम देखकर यह कह रहा हूं कि अब अच्छी शिक्षा और संस्कार ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों में दी जा रही हैं।
बच्चे अच्छे से पढ़ाई कर समाज और देश का सम्मान बढ़ाए।उन्होंने अभिवावको से कहा बच्चो को अच्छी शिक्षा दीक्षा दे।जो मां बाप बच्चो को नही पढ़ाते वह संतान के शत्रु होते हैं।प्रतियोगिता का युग है हर कोई आगे निकलने का प्रयास करता है।अभिवावक बच्चो को गाइड करते रहे उनकी संगत और मोबाइल चेक करते रहने की सलाह दी।उन्होंने विद्यालय को विधायक निधि से सोलर प्लांट लगाने का वादा किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चो ने सोशल मीडिया से दूर रहने,महिषासुर वध सहित कई कार्यक्रम किए। राज्यमंत्री ने बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए मुमोंटो सहित प्रमाण पत्र दिया।
विद्यालय के प्रबंधक विनोद मौर्य अभिवावको को संबोधित करते हुए कहा कि अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने के लिए अच्छे विद्यालय में पढ़ाना चाहिए जब अच्छी शिक्षा पाएंगे तभी घर के साथ साथ सोच में भी परिवर्तन होगा।
इस अवसर पर प्रबंधक विनोद मौर्य, सीओ दीपक सिंह ,मनीषा गुप्ता ,रिमझिम राजपूत ,ज्योति सिंह, पूर्णिमा सिंह, आयुषी ,संतोष , सुनील त्रिवेदी, आदि शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रही|

अतुल कुमार इंडियन टीवी न्यूज़ उन्नाव

Leave a Comment