Follow Us

लाड़ली बहना योजना के शिविर 25 मार्च से लगेंगे पात्र हितग्राही का आधार कार्ड, समग्र आईडी, बैंक खाता अनिवार्य – कलेक्टर श्री आर्य

सागर जिले में लाड़ली बहना योजना के शिविर 25 मार्च से लगाए जाएंगे। लाड़ली बहना योजना अंतर्गत जिले की पात्र बहनों को हर महीने ₹1000 की राशि उनके खाते में डाली जाएगी।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बताया कि, जिले के प्रत्येक ब्लॉक,नगरीय निकाय, ग्राम पंचायत, वार्डों में 25 मार्च से शिविर लगाए जाएंगे। लाडली बहना योजना का लाभ उन्हीं विवाहित बहनों को मिलेगा जो 1 जनवरी 2023 को 23 वर्ष पूर्ण कर चुकी हों और 60 वर्ष से अधिक आयु की नहीं हो। साथ ही वार्षिक आय 2.5 लाख से ज्यादा नहीं होना चाहिए। योजना में विधवा महिलाओं को भी शामिल किया गया है।
कलेक्टर श्री आर्य ने अपील की है कि, सभी पात्र बहनें जाति प्रमाण पत्र और निवास प्रमाण पत्र बनवाने में समय बर्बाद नहीं करें। अभी मात्र आधार कार्ड, समग्र आईडी में नाम और बैंक खाता जो आधार कार्ड से लिंक हो, उक्त दस्तावेज लेकर अपने नजदीकी शिविर में पहुंचे।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि, लाडली बहना योजना महिला सशक्तिकरण के लिए एक महत्वपूर्ण योजना है अतः योजना के प्रचार-प्रसार में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। 25 मार्च से शुरू होने वाले शिविरों की व्यवस्था चाक-चौबंद करे|

सागर से ब्यूरो चीफ आकाश सिंह राजपूत।

Leave a Comment