कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में हार महागठबंधन के लिए सबक : राजू दानवीर

0
36

2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा को हराने के लिए महागठबंधन को और सुदृढ़ करनी होगी अपनी रणनीति: दानवीर

संवाददाता अखिलेश बिश्वास

नालंदा / तेलहाडा 8 दिसंबर 22 : जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के नतीजों के बाद अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि चुनाव के नतीजों से महागठबंधन को सबक लेना चाहिए। साल 2024 में देश का चुनाव यानी लोकसभा चुनाव होने वाला है। उस चुनाव में अगर भाजपा को हराना है तो महागठबंधन को अपनी रणनीति और घटक दलों के साथ तालमेल को सुव्यवस्थित करना होगा। यह चुनाव महागठबंधन के लिए आगामी रणनीति तय करने के लिए खास चुनाव रहा। दानवीर ने कहा कि कुढ़नी विधानसभा में भाजपा की जीत महागठबंधन की कमजोर रणनीति और आपसी तालमेल में कमी की वजह से हुई है। अगर इसे समय रहते दूर कर लिया जाए तो आगामी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन मजबूत स्थिति में होगी।

दानवीर ने उक्त बातें आज नालंदा के तेलहड़ा में तेलहाड़ा इमरजेंसी हॉस्पिटल का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में यह बातें कहीं। दानवीर ने कहा कि भाजपा देश के लिए राष्ट्रीय आपदा है। साल 2014 के बाद से देश में बेरोजगारी बढ़ी है। रोजगार के अवसर समाप्त हुए हैं। महंगाई बढ़ी है। गरीब और महिलाओं की सुरक्षा भगवान भरोसे है। देश में भुखमरी की हालत बद से बदतर है। विदेश नीति ने भी भारत पिछड़ रहा है। लेकिन इन सब की चिंता से दूर भाजपा ने अपने प्रचार तंत्र को इस कदर मजबूत कर लिया है कि वह इसके गलत इस्तेमाल से जनता को गुमराह करती है।

दानवीर ने कहा कि देश भाजपा के कुशासन से त्रस्त है। आने वाले दिनों में भाजपा को शिकस्त देने के लिए संविधान और भारत की परिकल्पना में भरोसा रखने वाली तमाम दलों को एक साथ आना होगा और सटीक रणनीति वह बेहतर तालमेल के साथ भाजपा से लड़ना होगा। तभी देश सुरक्षित होगा और भाजपा की हार होगी।
इस मौके पर उनके साथ पार्टी के कई साथी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here