Follow Us

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के दिव्य दरबार में अमेरिका के कैलिफोर्निया से आए भक्‍त

संवाददाता अनिल दिनेशवर

अब राम कथा मुस्लिम परिवार भी कराएगा,पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने घोषणा की कि पहली बार ऐसा होगा कि कटनी के तनवीर खान का परिवार कटनी में तीन दिन की कथा करवाएगा।

जबलपुर संभाग के पनागर में चल रही भागवत कथा में बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज का दिव्य दरबार लगा। उन्होंने परचा के बारे में कहा कि परचे का आधार श्री बाघेश्वर धाम सरकार की महा कृपा है। बोले- परचा तो बहाना है, हमारा उद्देश्य तो सबको सांसारिक पीड़ा से निजात दिलाकर उनका हाथ श्री बाघेश्वर धाम सरकार को पकड़ाना है।
अमेरिका से आया भक्त
दिव्य दरबार में अमेरिका के कैलिफोर्निया से भी भक्त आए। अमेरिका में रह रहा उनका भक्त दिल्ली रहने वाली बहन के साथ दरबार में पहुंचा। उसने बताया कि वो बाघेश्वर धाम महाराज के दर्शनों को गया था, ये पता लगने पर कि आप यहां हैं, जबलपुर आ गया। भीड़ देखकर मैं लौटने लगा था कि आपने मंच पर बुला लिया। अचानक बुलावे और मन के प्रश्न जान लेने पर वो अवाक रह गया। दरबार में यूपी-बिहार-उड़ीसा के लोग भी मंच पर बुलाए गए। वहीं शहर के सुहागी-रांझी, गुप्तेश्वर, पनागर-सुहागी सहित शहर के लोग मंच से बुलाए गए।

समस्याओं से परेशान लोग पहुंचे
पंडाल के बाहर खड़े लोगों को भी महाराजश्री ने नाम लेकर बुलाया। इस दौरान पारिवारिक, शारीरिक, भौतिक समस्याओं से लेकर रुहानी समस्याओं से परेशान लोग भी मंच पर बुलवाए गए। किसी को मंत्र दिया गया तो किसी को जप करने की सलाह दी गई। सभी से मुट्ठी बंद कर मंत्र उच्चारित करा समस्या मन में कहने और बाघेश्वर धाम की दिशा में छोड़ने का निर्देश देते हुए महाराज श्री ने कहा कि अब आपकी समस्या और प्रश्न बाघेश्वर धाम सरकार की शरण में है, इसलिए आप निश्चिंत हो जाएं।

दूसरे धर्म वाले भी कहेंगे हरि-हरि
सनातन और हिंदू शब्द पर उन्होंने कहा कि तुम हमारा साथ दो हम तुम्हें हिंदू राष्ट्र देंगे। हम चाहते हैं कि आने वाली पीढ़ी राम की पूजा गर्व के साथ कर पाएं। तुम्हारी बेटी, बहू लव जेहाद में न सताई जाए। इसके अलावा कोई और उद्देश्य दरबार लगाने का नहीं है। उन्होंने कहा कि चार-पांच साल रुकिए हम दूसरे धर्म वाले भी हरि-हरि बोलेंगे। उन्हें बोलना ही पड़ेगा, हम बुलवा के रहेंगे। उनका कहना था कि परचा तुम्हारे लिए बड़ा विषय होगा, हमारे हनुमानजी के लिए ये विषय नहीं है। उनके लिए ये खेल है। इंसान की खोपड़ी बहुत खतरनाक होती है। एक प्रश्न पूरा होगा तो दूसरा खड़ा हो जाएगा। एक दर्द ठीक होगा, दूसरा ठीक होगा। प्रश्न की झड़ी लगती जाएगी। परचा खतम हो जाएंगे समस्या खतम नहीं होगी। बात एक समस्या की नहीं जीवन में समस्या न हो, इसकी है। हर समस्या का समाधान पाना चाहते हो तो प्रभु के हो जाओ।

कटनी में मुस्लिम परिवार कराएगा कथा

भागवत कथा के दौरान महाराज जी ने कहा कि हमारी कथा हिंदुओं ने बहुत करवाई है। लेकिन अब राम कथा मुस्लिम परिवार भी कराएगा। उन्होंने घोषणा की कि पहली बार ऐसा होगा कि कटनी के तनवीर खान और परिवार कटनी में तीन दिन की कथा करवाएगा। वे मेरे शिष्य और भक्त के साथ ही मुस्लिम समाज के अध्यक्ष भी हैं। उनका आग्रह था कि हम लोग कथा सुनना चाहते हैं। हमने उन्हें अनुमति दे दी है।

Leave a Comment