Follow Us

धोलका तालुका के पांच गांव के किसानों ने किया खानगी कंपनी के गेट पर धरना

धोलका के भेटावाडा त्रांसद पालड़ी नेसडा जैसे आसपास के गांवों में खानगी कंपनी के केमिकल युक्त पानी की वजह से भारी मात्रा में खेती मे नुकसान होता है ।ईस गांवों में ज्यातर बागायती खेती होती है ।कंपनी के ईस केमिकल युक्त पानी की वजह से गांव वालों को चमड़ी के रोग और केन्सर जैसी बिमारिया होने का भय है । जिसकी वजह से सभी गांवों के प्रतिनिधि और गांव में से ट्रेकटर भर भर के महीलाए भी खानगी कंपनी के गेट पर धरने पर बैठ गई । धरने में भेटावाडा गांव के सरपंच श्री पन्नाबेन किशोरभाई वाघेला , त्रांसद गांव केडेप्युटी सरपंच विशाल पटेल , भेटावाडा गांव के संजयभाई मकवाणा और किसानों के साथ बहोत सारी महीलाए उपस्थित रहीं।
बाद में धोलका टाउन पुलिस द्वारा सब की जबरदस्ती अटकायत की गई । हालांकि गांव के प्रतिनिधि द्वारा उपरी अधिकारी को ईस बारे में लेखीतमे अरजी दी गई हैं । बाद मे नगरपालिका के चेयरमेन जे डी पटेल और गीमाटेक्स कंपनी के चेयरमैन आनंद भट्टर साहब के बीच हुई मिटीग में जबतक गांव के प्रतिनिधि कंपनी शुरू करने को न बोलें तब तक स्वेछीक बंध रखने का निर्णय गिमाटेक्स के चेयरमैन ने लिया है । और नगरपालिका के पानी को दो घंटे मे बंद करने का निर्णय मीटींग में हूंआ ।
घोलका टाउनमे आती दुसरी कंपनी धनराज ,केडीला ,कोन्कड ,और वासा फार्मा के चेयरमैन को बुलाके प्रांत अधीकारी की अध्यक्षता मे और पुलिस इन्स्पेक्टर के संकलन में मिटींग का आयोजन करके काले पानी के भरे हूए तालाब को खाली करने और भविष्य में ऐसा पानी न छोड़ा जाए उसका बंदोबस्त किया जाए उसके लिए दो दिन में मिटींग का आयोजन होगा । तबतक के लिए धरने कार्यक्रम को स्थगित किया जाता है ऐसा त्रांसद के डेप्युटी सरपंच विशाल पटेल ने कहा है|

अहमदाबाद जिला ब्यूरो चीफ गणेश रावत

Leave a Comment