Follow Us

नागपुर जिले के सावनेर तहसील में रामपुरी गांव में शराब की खुली बिक्री शुरू होने से ग्रामीणों में रोष

•सावनेर तहसील के केलवद ग्राम अंतर्गत रामपुरी गांव की महिलाओं ने आज पो. स्टेशन केलवद में शराबबंदी के खिलाफ शिकायत दर्ज की।

• स्थानीय नागरिकों का आरोप है कि रामपुरी, केलवद , ढालगांव खैरी, मंगसा व अन्य गांवों में जगह-जगह अवैध रूप से शराब बिक रही है. इसके साथ ही केलवद पुलिस की छत्रछाया में सट्टा, जुआ, जैसे अवैध कारोबार पर पुलिस प्रशासन की मेहरबानी से स्थानीय नागरिकों की समस्या का हल कौन करेगा, ये विषय चिंता का बना हुआ है।

• केलवद गांव गांधीवादी होने की वजह से यहां 4 शराब की दुकानें और कई सट्टापट्टी की दुकानें हैं|

•पुलिस विभाग कार्रवाई करेगा या नहीं, इस पर सबकी नजर है।

सावनेर तहसील के रामपुरी गांव में शराब की अवैध बिक्री कई सालों से चल रही है और केलवद एक गांधीवादी गांव होने की वजह से उस गांव में शराब की 4 दुकानें और असंख्य सट्टा पट्टी की दुकानो की वजह से आए दिन यह अश्लील गाली गलौच और झगड़े होते रहते है ।

साथ ही ढालगांव खैरी, मंगसा व अन्य गांव आसपास के इलाकों में शराब की बिक्री जोरों से हो रही है और कई महिलाओं के परिवार इस शराब के कारण बर्बाद हो चुके हैं. शराब के अत्यधिक सेवन के कारण कुछ परिवार नष्ट हो गए हैं।

ऐसे में आए दिन घर-घर में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं, कोई आदमी शराब के सेवन से मर गया है तो कोई इस शराब से बीमार हो गया है. रामपुरी गांव में रोजाना शराब की अवैध बिक्री हो रही है, इसलिए उस गांव की महिलाओं ने केलवद के थानेदार अमितकुमार अत्राम से अनुरोध कीया है कि उनके क्षेत्र में अवैध शराब बेचनेवालो पर करवाई कर बंद करें.

ये पीड़ित महिलाएं रोज शारीरिक श्रम करके पैसा इकट्ठा करती हैं और उनके पति और परिवार के अन्य पुरुष सदस्य उस पैसे को चुरा रहे हैं और शराब पीकर सट्टा लगा रहे हैं, इसलिए कई जगहों पर झगड़े हो रहे हैं और महिलाओं को पीटा जा रहा है. सरकार से मांग है कि इसे बंद किया जाए. शराब और सट्टा तुरंत बंद किया जाये|

नागपूर जिल्हा से संवादाता सुनील सोमकुवर

Leave a Comment