Follow Us

मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में मंदिर, मस्जिद के समान व्‍यायाम शाला भी जाना आवश्‍यक- कमिश्‍नर

🔸 कमिश्‍नर ने मेडिकल कॉलेज में सर्व सुविधायुक्‍त व्‍यायाम शाला का किया शुभारंभ

कमिश्‍नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा ने कहा है कि मंदिर, मस्जिद के समान ही रोज व्‍यायाम शाला जाकर व्‍यायाम करना आज की आवश्‍यकता है। उन्‍होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी होगी कि मेडिकल कॉलेज शहडोल के इस सर्व सुविधायुक्‍त व्‍यायाम शाला में सभी छात्र-छात्राएं और स्‍टाप के लोग प्रतिदिन आकर व्‍यायाम करेंगे। कमिश्नर ने कहा है कि हम जिस दुनिया में जी रहे है वह स्‍वस्‍थ्‍य शरीर आवश्‍यक है, स्‍वस्‍थ्‍य शरीर से हम जीवन की चुनौतियों का सामना सहजता से कर सकते है। कमिश्‍नर ने कहा कि जीवन की चुनौतियों का सामना करने हमें मानसिक रूप से स्‍वस्‍थ्‍य रहना आवश्‍यक है। कमिश्‍नर ने शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा आज मेडिकल कॉलेज शहडोल में सर्व सुविधा युक्‍त व्‍यायाम शाला के शुभारंभ समारोह को सम्‍बोधित कर रहें थे।

कमिश्नर कहा कि इस व्‍यायाम शाला में पहला अधिकार महिलाओं का होगा। उन्‍होंने कहा कि हर आदमी को सतत रूप से सक्रिय रहना चाहिए, व्‍यायाम में सक्रिय रहने में मदद करता है। कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए एडीजी श्री डीसी सागर ने कहा कि पूरी तरह स्‍वस्‍थ्‍य होने पर ही जिम में व्‍यायाम करें। उन्‍होंने कहा कि नींद पूरी नही, थकावट होने पर जिम में व्‍यायाम नही करें, उन्‍होंने कहा कि शरीर को मजबूत बनाने के लिये जिम व्‍यायाम में करने के साथ अच्‍छा एव पौष्टिक भोजन करना आवश्‍यक है।

कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए डीन मेंडिकल कॉलेज डॉ. मिलिंद शिरालकर ने कहा कि मेडिकल कॉलेज शहडोल में जिम का शुभारंभ मेडिकल कॉलेज में अध्‍ययनरत छात्र छात्राओं के लिये एक सौगात है जिसका लाभ छात्र-छात्राओं को मिलेगा। इस अवसर पर कमिश्‍नर शहडेाल संभाग श्री राजीव शर्मा ने मेडिकल कॉलेज के सर्व सुविधायुक्‍त व्‍यायाम शाला का फीता काटकर और हनुमान जी की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण एवं दीप प्रज्‍वलित कर किया एवं व्‍यायाम शाला के उपकरणों का अवलोकन भी किया।

Amrit Raj mritunjay sahu Reporter Burhar Shahdol mp Indian TV News

Leave a Comment