Follow Us

Jaipur|पुलिस द्वारा कार्यवाही करने पर दुकानें बंद कर भाग छूटे व्यापारी

लवाण कस्बे में गुरूवार को अचानक पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही को देखकर बाजार में दुकानें खोलकर बैठे व्यापारियों में हडक़म्प मच गया। कई व्यापारी तो कार्यवाही को देखकर दुकानें बंद कर भाग छूटे। लवाण थाना पुलिस ने अनियमितता मिलने पर बाजार में चालान भी काटे। लवाण के जयपुर बस स्टेण्ड पर मिर्जा मौहल्ले में एक कपड़े की दुकान में बिना मास्क लगाए हुए ग्राहक मिलने पर पुलिस ने दुकानदार व ग्राहकों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए चालान काटकर उन्होंने दुकानदारों व ग्राहकों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की हिदायत दी।

एएसआई विनय शर्मा ने बताया कि कस्बे में अब प्रतिदिन बाजार खुल रहे है, व्यापारियों को कई बार अवगत करवा दिया कि बाजार में सड़कों पर ज्यादा देर तक वाहनों को दुकानों के आगे खड़ा नहीं करे। तथा दुकानों पर ग्राहकों अधिक भीड़ न करे।

लेकिन कुछ व्यापारी दुकानों पर अधिक भीड़ रखते है, वहीं देखने में आया है कि कपडा व्यापारी दुकानो में ग्राहकों को अन्दर ले जा कर आधे शटर को डाउन करके कपडे दिखाते है और खरीददारी के लिए आने वाले ग्राहकों को मास्क लगाकर रखने के लिए भी प्रेरित नहीं कर रहे है।

इस पर एएसआई विनय कुमार शर्मा ने दौ टूक में शब्दों में कहा कि कोरोना गाइडलाइन कि पालना करना अनिवार्य है, इसमें व्यापारी, ग्राहक व आमजन का भला निहित है। गाइडलाइन की अवहेलना करने वाले दुकानदारों की दुकानों को सीज करने की कार्यवाही की जाएगी। l

जयपुर से ब्यूरो चीफ पूरण मीणा

Leave a Comment