Follow Us

Maharashtra Vaccination: वैक्सीनेशन में प्रशासनिक लापरवाही! कोरोना का टीका लगवाने भिवंडी जा रहे

Maharashtra Vaccination: वैक्सीनेशन में प्रशासनिक लापरवाही! कोरोना का टीका लगवाने भिवंडी जा रहे

मुंबई में वैक्सीनेशन को लेकर कई तरह की परेशानियां सामने आ रही हैं। लोगों के रजिस्ट्रेशन के लिए महानगरपालिका की ओर से कोई स्वतंत्रत व्यवस्था नहीं की गई है। ऐप से रजिस्ट्रेशन कराने पर लोगों को दूरदराज के सेंटरों पर वैक्सीनेशन के लिए जाना पड़ रहा है।

मुंबई
कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीका दिया जा रहा है। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है, लेकिन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए स्थानीय एमएनपी स्तर पर कोई स्वतंत्र व्यवस्था नहीं की गई है। एक ही ऑनलाइन ऐप होने के कारण टीका लगाने के लिए भिवंडी केंद्र में मुंबई सहित कल्याण, ठाणे, बदलापुर, नवी मुंबई के लोग आ रहे हैं, जबकि खुद भिवंडी के लोगों का नबंर ही नहीं आ पा रहा है।

जानकारी के अनुसार, भिवंडी के कुछ लोगों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में वाडा केंद्र मिला था, लेकिन शनिवार को निर्धारित समय पर वहां पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उन्हें टीका लगवाने नहीं दिया। इस कारण अंकित सुरेखा एवं उनके परिवार को केंद्र से बैरंग लौटना पड़ा। शहरवासी प्रतीक्षा में हैं कि आखिर उन्हें टीका कब मिलेगा?

भिवंडी शहर की जनसंख्या देखते हुए ज्यादा से ज्यादा नागरिकों को टीका उपलब्ध कराने के लिए एमएनपी ने 10 केंद्र शुरू किए गए थे, लेकिन टीका उपलब्ध न होने से 8 केंद्र बंद करने पड़े। जिन दो केंद्र पर टीका उपलब्ध है, वहां 2 मई से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आवश्यक है। यहां आने वालों में 90 फीसद लाभार्थी मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण, बदलापुर से हैं। दूसरे शहरों से आने वाले लोगों को लेकर शहरवासियों ने आक्रोश व्यक्त किया है। पूर्व नगरसेवक अशोक पाटील ने कहा है कि केंद्र पर सबसे पहले यहां के लोगों को टीका लगना चाहिए। राज्य सरकार की जिला बंदी के बाद भी मुंबई के लोग टीकाकरण के लिए भिवंडी कैसे आ जाते हैं?

नहीं होती बीपी-ऑक्सिजन की जांच
आईजीएम उपजिला अस्पताल के बेसमेंट में स्थित एमएनपी के टीकाकरण केंद्र में बिना ऑक्सिजन लेबल एवं बीपी की जांच किए ही टीका लगाया जा रहा था। शनिवार को टीका लगवाने गए एक युवक को बिना जांच के ही टीका लगा दिया गया। जब उनके पिता अजित छापड़िया ने शिकायत की, स्टाफ ने कहा कि यह नवयुवक है, जांच की क्या जरूरत? उन्होंने बताया कि जांच के लिए बैठा स्टॉफ बिना जांच के पेपर में भरकर देता था। इसके संबंध में जानकारी लेने के लिए एमएनपी के चिकित्साधिकारी डॉ. कारभारी से संपर्क किया गया, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

टीम गठित कर बनाए सख्त नियम, बीएमसी ने ऐसे संभालीं मुंबई की सांसें, सुप्रीम कोर्ट से भी मिली तारीफ

नागपुर से हैदराबाद जा रही एयर एंबुलेंस में आई खराबी, बीच आसमान में अटकीं सांसें, मुंबई एयरपोर्ट पर हुई सेफ लैंडिंग

मुंबई से गुड न्यूज, 8 दिन में 58% घटे माइक्रो कंटेनमेंट जोन, सील बिल्डिंगों में 55% की कमी

‘कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को तैयार’.. मराठा आरक्षण पर बोले ठाकरे- SC से मिली निराशा, केंद्र मदद करे

ऑटो चालकों के बैंक खातों में 1500 रुपये जमा करेगी सरकार, सीधे बैंक खाते में जमा

Bureau Chief
साकिब हुसैन
INDIAN TV NEWS
मुंबई
www.indiantvnews.in

Leave a Comment