Follow Us

OROP मे आर्मी जवान NCO -JCO व वन रैंक वन पेंशन के साथ केंद्र सरकार द्वारा किए गए अन्याय के खिलाफ भूतपूर्व आर्मी कर्मियों द्वारा रैली प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन

OROP मे आर्मी जवान NCO -JCO व वन रैंक वन पेंशन के साथ केंद्र सरकार द्वारा किए गए अन्याय के खिलाफ भूतपूर्व आर्मी कर्मियों द्वारा रैली प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया!

बून्दी मंगलवार को गौरव सेनानी कल्याण समिति बूंदी के सदस्य भूतपूर्व आर्मी कर्मियों द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर शहर के मुख्य मार्गों में रैली प्रदर्शन करते हुए महामहिम राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री एवं रक्षा मंत्री के नाम से जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया! भूतपूर्व आर्मी सूबेदार कैलाश चंद मीणा ने बताया कि सरकार के द्वारा इस प्रकार से देश के रक्षक आर्मी कर्मियों के साथ किए गए अन्याय को लेकर रोष व्याप्त है OROP मे जवान NCO JCO व ऑनरेरी रैंक के साथ केन्द्र सरकार द्वारा किए गए अन्याय के खिलाफ दिल्ली में 20 फरवरी 2023 से चल रहे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन का समर्थन देने और केन्द्र सरकार से न्याय चाहने संबंधी है कि हमारी समिति पूर्व गौरव सैनान्नी कल्याण समिति जिला बून्दी राज० रजि. समिति है और हम पिछले कॉफी समय से जवानों को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे है। श्रीमान जी हम बताना चाहते है कि देश आजाद होने से लेकर अभी तक जवान ।
NCOJCO व ऑनरेरी रैंक के साथ लगातार भेदभाव और अन्याय होता रहा है जिसके खिलाफ सभी पूर्व सैनिक जवानों की तरफ से 20 फरवरी 2023 से लेकर आज तक जंतर मंतर दिल्ली पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी है। हम जंतर-मंतर पर चल रहे धरना प्रदर्शन का तन मान धन से समर्थन देने का ऐलान करते है और दिल्ली जंतर-मंतर पर 1 चल रहे धरना प्रदर्शन के लिए हमारे को जिम्मेदारी दी है हम अपने राज्य की तरफ से धरना का पूरा समर्थन करते है। श्रीमान जी हमारी निम्नलिखित मांगो को पूरा किया जाये-
1- OROP श्रीमान जी केन्द्र सरकार द्वारा दिनांक 23 दिसम्बर 2022 को प्रेस विज्ञप्ति जारी करके एक रैंक एक पेंशन को लागू करने के बारे में। जानकारी दी गई थी। जिसमे बताया गया कि कलर सर्विस करके आये जवानो तथा 1 जुलाई 2014 से पहले प्रि मैच्योर रिटायरमैट आये सैनिको को ही एक रैंक एक पेंशन का लाभ दिया जायगा और 1 जुलाई 2014 के बाद प्रि मैच्योर रिटायरमेंट आये जवानों को एक रैंक एक पेंशन का लाभ नही दिया जायेगा। जबकि जवान की सर्विस 15+2 साल होती है। अगर आफिसरर्स 58 साल से पहले रिटायरमेंट लेते है तो उसे प्रि मैच्योर रिटायरमैट कहा जाता है।

संवाददाता पुरुषोत्तम बूंदी

Leave a Comment