गोरखपुर जेल में जिला जज, डीएम और एसएसपी की रेड

0
34

कैदियों से पूछे- कैसा मिल रहा जेल में खाना? कोरोना को लेकर अलर्ट रहने के दिए निर्देश

गोरखपुर। गोरखपुर जेल में शनिवार को अचानक जिला जज डीएम और एसएसपी की रेड किया पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने जेल पहुंचकर यहां का जायजा लिया। हालांकि, इस दौरान जेल में कोई संदिग्ध गतिविधि और आपत्तिजनक सामान नहीं मिले।
एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया, ”यह रूटीन जांच थी, इसलिए ऐसा कोई मामला नहीं मिला। आमतौर पर जब कोई सूचना मिलती है तो जेल में औचक निरीक्षण किया जाता है और बैरकों के साथ ही बंदियों की भी तलाशी ली जाती है। लेकिन आज सिर्फ रूटीन चेकिंग थी। जिसमें जेल की व्यवस्थाएं और सुरक्षा मानकों की जांच की गई है।”
वहीं, डीएम कृष्णा करुणेश ने बताया, ”देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जेल में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। बंदियों से बात कर यहां मिलने वाले भोजन और सुविधाओं की जानकारी ली गई है। फिलहाल जेल में किसी तरह की कोई बड़ी दिक्कत नहीं देखने को मिली।
कुछ बंदियों की छोटी- मोटी समस्याएं सामने आई हैं, जिसे जेल प्रशासन से तत्काल दुरूस्त कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा सुप्रीटेंडेंट और जेलर को यह सख्त निर्देश दिए गए हैं कि जेल में कोविड गाइडलाइन का पालन कराया जाए। ताकि, संक्रमण फैलने से पहले ही इसपर पूरी तरह से अंकुश लग सके।”
जिला जज और अधिकारियों ने जेल की सभी बैरकों, अस्पताल और महिला बैरक का निरीक्षण किया। अधिकारियों ने बंदियों से यहां मिलने वाले भोजन आदि की जानकारी ली। हालांकि, सभी अधिकारी जेल व्यवस्था से संतुष्ट नजर आए।
वहीं, जेल अधीक्षक ने अधिकारियों से जेल में लगे पीसीओ से नंबर वेरिफिकेशन में पुलिस की ओर से की जाने वाली लेट- लतीफी की शिकायत की। जिसपर तत्काल इसमें सुधार कराने के निर्देश दिए गए।

इंडियन टीवी न्यूज़ सुरजदीप मण्डल ब्यूरो गोरखपुर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here