कौमी एकता सप्ताह के अवसर पर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार कलेक्ट्रेट में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया

0
204

हमीरपुर 23 नवम्बर 2021
कौमी एकता सप्ताह के अवसर पर डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार कलेक्ट्रेट में विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मा0 अध्यक्ष जिला पंचायत श्री मती जयंती राजपूत रहीं।

गोष्ठी में अध्यक्ष जिला पंचायत एवं जिलाधिकारी डॉ चंद्र भूषण ने कहा कि कौमी एकता सप्ताह के आयोजन का उद्देश्य सभी धर्म के लोगों में आपसी सौहार्द पूर्ण और भाईचारे को बनाए रखना व एक दूसरे की धार्मिक विशेषताओं और संस्कृति का सम्मान करना है ।उन्होंने कहा कि हमें एकता के गुण प्रकृति से विरासत में मिले हैं । हम सभी धर्म के लोग एक साथ रहते हुए दूसरे के धर्म व विचार का सम्मान करते हैं तथा एक दूसरे के त्योहारों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं ऐसी संस्कृति किसी और देश में देखने को नहीं मिलती यह केवल हमारे भारत देश में ही है और यह प्राकृतिक है हमे इसे बनाये रखना होगा। उन्होंने कहा कि हम सब एक ईश्वर की संतान हैं हम सभी को एक दूसरे के सुख दुख में बराबर से हिस्सा लेना चाहिए और कौमी एकता को कायम रखना चाहिए। कहा कि हमें गुस्से को त्याग कर एक-दूसरे के धर्म और संस्कृति का सम्मान करना चाहिए ।
गोष्ठी में नाजिर गुरुदेव सिंह, लखनलाल जोशी, अब्दुल रसीद कुरैशी सहित दर्जनों वक्ताओं ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए ।
कार्यक्रम का संचालन जी0के0 द्विवेदी ने किया।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी कमलेश कुमार वैश्य,अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ,डीडीओ विकास,सीएमओ डॉ एके रावत , जिला कृषि अधिकारी सरस तिवारी , जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी वृंदावन अहिरवार , जलीस खान उपस्थित रहे ।
सूचना विभाग हमीरपुर
इंडियन टीवी न्यूज से
कैलाश चंद्र सोनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here