Follow Us

तेज बारिश व आंधी से प्रभावित किसानों का सर्वे कराया जाये

रतलाम 18 मार्च 2023/ विगत दिनों से लगातार हो रही तेज बारिश व आंधी से जनजीवन प्रभावित हुआ है।
कही फ़सलें खड़ी, कटी, ओर खलियान मे पड़ी बारिश से बरबाद हुई है ऐसे विकट समय मे किसानों के कठिनाई दूर करने के हरसंभव प्रयास हेतु सर्वे कराया जाकर क्षतिपूर्ति प्रदान की जाए।
उक्त आशय की मांग विधायक डॉ. राजेन्द्र पांडेय ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, कृषि मंत्री श्री कमल पटेल से की है। डॉ. पांडेय ने दूरभाष पर मुख्यमंत्री श्री चौहान व कृषि मंत्री श्री पटेल से चर्चा कर तेज वर्षा से हो रही कठिनाई की वस्तुस्थिति से अवगत कराया। उल्लेखनीय है कि पूर्व में क्षेत्र में अतिवृष्टि, ओले गिरने, आंधी आदि प्राकृतिक आपदा से फसलों के नष्ट होने पर विधायक डॉ पांडेय ने मुख्यमंत्री श्री चौहान व कृषि मंत्री श्री पटेल को अवगत कराया था, जिस पर जिला प्रशासन ने सर्वेक्षण कराया था।

वर्तमान में भी बेमौसम हो रही बारिश से खेतों में खड़ी फसलों को नुकसान हुआ है,जिस पर विधायक डॉ. पांडेय ने त्वरित रूप से किसानों की कठिनाई को मुख्यमंत्री को बताया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान व कृषि मंत्री श्री पटेल ने विधायक डॉ पाण्डेय को आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार किसानों के साथ खड़ी है।प्राकृतिक आपदा से क्षति का सर्वे कराया जाएगा। विधायक डॉ. पांडेय ने जिलाधीश श्री नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी से भी त्वरित सर्वेक्षण कराकर क्षतिपूर्ति की कार्यवाही के लिए कहा।

डॉ. पांडेय ने कहा है कि सोमवार को भोपाल में स्वयं मुख्यमंत्री व कृषि मंत्री से भेंट कर जावरा विधानसभा क्षेत्र में अतिवृष्टि ,तेज आंधी व ओले गिरने से खेतो में खड़ी फसलों के नुकसान की स्थिति से अवगत करायेगे।आपने कहा कि क्षतिपूर्ति के हरसंभव प्रयास किये जायेगे।

इंडीयन टीवी न्यूज़ दौलतराम पाटीदार ब्यूरो चीफ जिला रतलाम

Leave a Comment