Follow Us

लोकेशन बैतूल में आधी रात को चौपाटी पर हुआ जोरदार धमाका, आवाज सुन कर दहल उठे लोग

बैतूल मध्यप्रदेश के बैतूल शहर में नेहरू पार्क स्थित चौपाटी पर बुधवार रात करीब 12 से 12:30 बजे जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि उस समय जाग रहे लोग दहल उठे। वहीं जो लोग सो चुके थे, वे हड़बड़ाकर नींद से जाग उठे। धमाका होने के बाद आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी। सूचना मिलने पर नगर पालिका की फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नेहरू पार्क की चौपाटी पर चाट और खानपान के आइटम की कई दुकानें स्थित हैं। यहीं पर बबलू यादव की चाइनीज चाट की दुकान भी है। बीती रात बबलू की दुकान में अज्ञात कारण से आग लग गई। बताते हैं कि इस आग की चपेट में दुकान में रखा सिलेंडर भी आ गया।

इसके चलते सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। वह जोरदार आवाज उसी की थी। आवाज इतनी तेज थी कि लोग सहम उठे और किसी बड़ी घटना को लेकर आशंकित हो उठे। वहीं जो लोग सो चुके थे, वे भी उठ गए। रात में ही लोग यह जानने का प्रयास करने लगे कि आखिर हुआ क्या।

इधर धमाके की आवाज आने के बाद दुकान से आग की लपटें उठने लगी। इस पर लोगों ने घटना की जानकारी नगर पालिका की फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई। इधर गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से दुकान के परखच्चे उड़ गए।

यही नहीं आसपास की दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है। यहां पास ही गंज पुलिस थाना भी है। लिहाजा आवाज आते ही गंज पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। बताया जा रहा है कि दुकान संचालक रात लगभग 10 बजे अपनी दुकान बंद करके घर चला गया था। इसके बाद यह घटना हो गई|

टल गई एक बड़ी घटना

चौपाटी पर चाट की दर्जनों दुकान स्थित हैं। यहां चटपटे स्वाद का लुफ्त उठाने शाम होते ही लोगों का हुजूम पड़ता है। इनमें महिलाओं, युवतियों और बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा होती है। रात करीब 10 बजे तक यहां चहल पहल रहती है। ऐसे में यदि कुछ घंटे पहले यह हादसा होता तो एक बड़ी घटना होने से इंकार नहीं किया जा सकता।

जिला ब्यूरो चीफ नईम मामू की रिपोर्ट

Leave a Comment