सड़क सुरक्षा अंतर्गत स्कूली बच्चों ने सड़क पर मार्च निकाला तथा एक किमी मानव श्रृंखला बनाई

0
15

सड़क सुरक्षा अंतर्गत स्कूली बच्चों ने सड़क पर मार्च निकाला तथा एक किमी मानव श्रृंखला बनाई और बैनर पोस्टर दिखाकर आप जनता को किया जागरूक।

पलिया कलां लखीमपुर खीरी में सड़क सुरक्षा को लेकर स्कूली बच्चों ने सड़क पर मार्च निकाला तथा एक किमी मानव श्रृंखला बनाई। इस दौरान उन्होंने सड़क सुरक्षा से संबंधित नारे लगाए तथा लोगों को जागरूक किया एसडीएम ने इस दौरान बच्चों संग लोगों को सुरक्षा सम्बन्धी शपथ दिलाई।
प्रशासन के निर्देश पर बच्चों ने सड़क पर मार्च निकाला तथा भारत माता की जय के नारे बुलंद किए। इस दौरान विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने पलिया का कलां मुख्य मार्ग से स्टेशन तक एक किमी मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को उनके सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। मानव श्रृंखला के दौरान बच्चों ने सड़क सुरक्षा के संबंधित में जमकर नारे लगाए। इस मौका पर एसडीएम करिकेया सिंह स, सीओ पलिया कलां, ,तहसीलदार ,नायब तहसीलदार,थाना इंचार्ज,चौकी इंचार्ज के साथ बच्चों द्वारा मानव श्रृंखला का निरीक्षण कर ड्रोन से की निगरानी।एसडीएम सिंह ने सड़क सुरक्षा नियमों को लेकर लोगों को जागरूक किया। उन्होंने बच्चों संग लोगों को सुरक्षा सबन्धित शपथ दिलाते हुए।

कहा कि दो पहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट लगाएं। चार पहिया वाहन चलाते समय हमेशा सीट बेल्ट लगाएं।तेज रफ्तार से वाहन नहीं चलाएंगे। लॉन्ग ड्राइविंग के नियमों का पालन करें। गलत दिशा में वाहन नहीं चलाएंगे वाहन चलाते समय मोबाइल का उपयोग नहीं करेंगे। शराब पीकर नशे की हालत में गाड़ी नहीं चलाएंगे।तथा सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद हेतु सदैव तत्पर रहेंगे। मानव श्रृंखला बनाने में,गुरुकुल एकेडमी,इंडियन एकेडमी,सेंटेंस स्कूल के बच्चे, पुलिस एवं विभिन्न विद्यालय के शिक्षक शामिल रहे।
संजय सिंह ब्यूरो रिपोर्ट लखीमपुर खीरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here