विजयराघवगढ़ में होगी भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा की स्थापना

0
203

विजयराघवगढ़ में होगी भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा की स्थापना: संजय पाठक कटनी। विजयराघवगढ़ में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा की स्थापना होगी यह घोषणा करते विधायक संजय सत्येंद्र पाठक ने कहा कि, अत्याचार और अन्याय के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने वाला सबसे पहले संजय पाठक रहा है, आज भी है और कल भी रहेगा।आजादी के अमृत महोत्सव’ के तहत विजयराघवगढ़ के ग्राम डोकरिया में आयोजित आदिवासी समाज के जनजातीय गौरव दिवस एवं भगवान बिरसा मुंडा जयंती सप्ताह कार्यक्रम में आज विधायक श्री संजय सत्येन्द्र पाठक सम्मलित हुए।

 

जनजाति वर्ग की बड़ी संख्या में उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने कहा कि आप सभी को भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन पर बहुत बहुत शुभकामनाएं। क्षेत्र के जनजाति आदिवासी समाज की मांग पर विजयराघवगढ़ में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा एवम मंदिर की स्थापना के लिए विधायक निधि से 5 लाख की राशि दी जाएगी।पाठक ने कहा कि मेरे होते सभी समाजों के साथ साथ जनजाति आदिवासी समाज के साथ अन्याय नहीं होगा गरीब वर्ग के उत्थान के लिए सदा आपके साथ हूं आपके काम न कभी रुके है और न कभी रुकेंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों भोपाल में जनजातीय गौरव दिवस के कार्यक्रम में आदिवासियों को सौगात दी है।

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी की सरकार ने जनजाति समाज के कल्याण के लिए कई नई योजनाएं चालू की है।हमारी सरकार ने जनजातीय गौरव दिवस मनाना शुरू किया है। आपको सभी को विश्वास दिलाता हूं विजयराघवगढ़ कटनी क्षेत्र में अत्याचार और अन्याय के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने वाला सबसे पहले संजय पाठक रहा है, आज भी है और कल भी रहेगा।जनजातीय गौरव दिवस मनाने का उद्देश्य आदिवासी समाज की सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण, वीरता, आतिथ्य के साथ साथ आदिवासियों के प्रयासों को मान्यता देकर आदिवासी समाज की दशा और दिशा बदलकर नवीन सामाजिक और राजनीतिक युग का सूत्रपात करना है कार्यक्रम के दौरान जनजातीय कला और संस्कृति को दिखाते हुए नृत्य एवम गायन के कार्यक्रम आयोजित हुए जिसमें विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने भी सहभागिता की । कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री श्री सतीश तिवारी, जनपद सदस्य श्रीमती माया कोल, मंडल अध्यक्ष प्रमोद सोनी, राम अवतार वर्मा, सचिन तिवारी, धूमन कोल, जिला अध्यक्ष अजाक्स सोहनलाल चौधरी, आदिवासी समाज के हजारों लोगों की उपस्थिति रही ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here