Follow Us

एनटीपीसी ने खोला जनता के लिए संवाद का नया द्वार

नरेश सोनी
इंडियन टीवी न्यूज
हजारीबाग।

एनटीपीसी ने खोला जनता के लिए संवाद का नया द्वार

हजारीबाग:एनटीपीसी केरेडारी कोयला खनन परियोजना के तहत बसरिया साइट कार्यालय में सार्वजनिक सूचना केंद्र (पीआईसी) का शुभारंभ दिनांक 16 सितंबर2024 को किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन पांडु मुखिया श्रीमती सकीबा खातून एवं अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा सफलतापूर्वक किया गया। यह उद्घाटन समारोह केरेडारी परियोजना प्रमुख श्री शिव प्रसाद के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था।

ग्रामीणों ने पीआईसी के उद्घाटन पर खुशी जाहिर की, क्योंकि यह केंद्र अब उनकी शिकायतों और समस्याओं के समाधान के लिए उचित माध्यम प्रदान करेगा। यह पीआईसी सीधे परियोजना प्रमुख के अधीन कार्य करेगा, जिससे समस्याओं का त्वरित समाधान हो सकेगा। केंद्र सप्ताह में तीन दिन – सोमवार, बुधवार और शुक्रवार – को खुला रहेगा।

श्रीमती सकीबा खातून ने अपने विचार साझा करते हुए कहा, “यह केंद्र ग्रामीणों के लिए अत्यंत लाभकारी साबित होगा, और मैं एनटीपीसी को इस पहल के लिए धन्यवाद देती हूं। अब हमारी समस्याओं का समाधान सही तरीके से और शीघ्रता से हो सकेगा।”

इस अवसर पर अन्य प्रमुख ग्राम नेताओं ने भी एनटीपीसी की इस पहल की सराहना की।

बजरंगी, मुखिया प्रतिनिधि, बेंगवारी पंचायत, ने कहा, “यह केंद्र गांव के लोगों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है और उनकी शिकायतों का समाधान अब और भी आसान हो जाएगा।”

पूर्व मुखिया, बेंगवारी पंचायत के श्री लीलाधन साव ने कहा, “एनटीपीसी का यह कदम बहुत सराहनीय है। इससे ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान पारदर्शी और व्यवस्थित तरीके से होगा।”

उपमुखिया प्रतिनिधि, बेंगवारी पंचायत, श्री शिव कुमार ने कहा, “यह केंद्र हमारे गांव के विकास में एक महत्वपूर्ण योगदान देगा और इससे ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान शीघ्रता से होगा।”
ग्रामीणों ने एनटीपीसी की इस पहल को स्थानीय समुदाय के हितों को ध्यान में रखते हुए एक सकारात्मक कदम बताया और कंपनी के प्रति आभार प्रकट किया।
इस अवसर पर परियोजना के अपर-महाप्रबंधक श्री एस.पी गुप्ता एवं श्री रोहित पाल ने उपस्थित हो कर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Leave a Comment