Follow Us

फिल्म आदिपुरुष को लकर नेपाल में मचा विवाद, बैन के डर से मेकर्स ने फिल्म से कट किये ये सीन

बॉलीवुड स्टार कृति सेनन और प्रभास द्वारा निर्देशित फिल्म आदिपुरुष का इंतजार ना जाने उनके फैंस कब से कर रहे थे। जिसके बाद आज इस फिल्म को बड़े परदे पर उतारा गया। जिस दिन से फिल्म के ट्रेलर को रिलीज किया गया हैं उस दिन से दर्शको के बीच फिल्म को देखने की जिज्ञासा अलग ही लेवल पर पहुंच चुकी थी। पहली बार रिलीज किए गए ट्रेलर में हनुमान जी को चमड़ा पहनाने से लेकर नए ट्रेलर में सीताहरण के सीन्स को गलत तरीके से दिखाने तक फिल्म को विरोध का सामना भी करना पड़ा था लेकिन इन सब आई रुकावटों के बाद भी फिल्म को आखिर कार पर्दे पर उतार ही दिया गया। फिल्म को तेलुगु जगत और बॉलीवुड दुनिया से तो खूब सराहना मिल रही हैं लेकिन कई जगह पर इसको लेकर काफी विवाद भी छिड़ रहे है। फिल्म आदिपुरुष के कुछ सीन्स का जहां अब तक भारत में विरोध हुआ तो वहीं अब जब फिल्म अपनी रिलीज के बेहद करीब आ गई है तब नेपाल में भी इसका विरोध शुरू हो गया है। दरअसल काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी के मेयर बालेन शाह ने 15 जून को ये एलान कर दिया है कि अगर फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत ने अपनी फिल्म आदिपुरुष में से सीता के जन्मस्थान के बारे में की गई गलती को ठीक नहीं किया तो राजधानी में किसी भी इंडियन फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं की जाएगी।
बालेन शाह ने नेपाली में ट्वीट करते हुए लिखा, जब तक साउथ इंडियन फिल्म आदिपुरुष में शामिल जानकी भारत की बेटी है का नारा जो न सिर्फ नेपाल में बल्कि भारत में भी सच है, तब तक कोई भी हिंदी फिल्म काठमांडू मेट्रोपॉलिटन सिटी में चलाने की इजाजत नहीं दी जाएगी. इसे ठीक करने के लिए 3 दिन का वक्त दिया गया है. माता सीता की जय।
बता दें कि इसी सिलसिले में नेपाल के सेंसर बोर्ड ने भी आदिपुरुष की स्क्रीनिंग ना कराने का फैसला किया था। गौरतलब है कि रामायण के मुताबिक माता सीता का जन्म नेपाल के जनकपुर में हुआ था। हालांकि कहा जा रहा है कि आदिपुरुष से सीता को भारत की बेटी बताने वाले अंश को हटा दिया गया है जिसके बाद सेंसर बोर्ड ने फिल्म को पास कर दिया है।

Leave a Comment