
कलेक्टर डॉ. केदार सिंह की उपस्थिति में आज कलेक्टर कार्यालय के विराट सभागार में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
संवादाता विकाश विश्वकर्मा शहडोल
बैठक में कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने सीएम हेल्पलाईन में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों का प्राथमिकता के साथ एवं समयसीमा मे निराकरण किया जाए। शिकायतों के निराकरण में किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी स्थिति में शिकायत अनअटेंडेड न रहे अधिकारी शिकायत को अटेन्ड करें तथा सतुष्टिपूर्वक शिकायत का निराकरण करना सुनिश्चित करें।
बैठक में कलेक्टर ने जिले में लंबित समाधान ऑनलाईन पोर्टल पर शिकायतों की भी समीक्षा की तथा शिकायतों के निराकरण हेतु संबंतिध विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके साथ ही कलेक्टर ने 50 दिवस एवं 100 दिवस से अधिक दिनों से लंबित शिकायतों के निराकरण करने के निर्देश भी अधिकारियों को निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने अवमानना प्रकरणों की भी जानकारी ली तथा अधिकारियो को निर्देश दिए कि अवमानना प्रकरणों के निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
इसी प्रकार कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने, स्वास्थ्य विभाग, खाद्य विभाग, कृषि विभाग, ऊर्जा विभाग,जल संसाधन विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, वित्त विभाग, सहकारिता विभाग सहित अन्य विभागों की भी समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर अरविंद शाह, अनुविभागीय अधिकारी जैतपुर अमृता गर्ग, सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।