Follow Us

महिला ने पुलिस कर्मी पर लगाया दैहिक शोषण के आरोप

छत्तीसगढ़/कांकेर/पखांजूर 16/10/2024

मामला पखांजूर क्षेत्र के ग्राम पिव्ही 12 सुभाष नगर का है,पिव्ही12 सुभाष नगर की महिला ने पखांजूर थाने में पदस्थ पुलिसकर्मी पर दैहिक शोषण करने का आरोप लगाते हुए जिला मुख्यालय पहुंचकर एसपी कांकेर कार्यालय में लिखित शिकायत देकर पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।
उधर ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में पखांजूर पुलिस थाने पहुंचकर आरोप को झूठा बताया है।पिव्ही 12 के ग्रामीणों ने बताया कि उक्त महिला के द्वारा पुलिस कर्मी हरेन्द्र जाटव के विरुद्ध झूठा यौन उत्पीड़न करने की शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत वापस लेने के लिए पांच लाख रुपए का डिमांड महिला एवं उसके साथी पत्रकार मिंटू सिकदार द्वारा किया गया था। ग्रामीणों का कहना है कि उक्त महिला का चरित्र ठीक नहीं है।वह निर्दोष लोगों को अपने साथी पत्रकार मिंटू सिकदार के साथ मिलकर फंसाकर एवं बदनामी का भय दिखाकर रूपए वसुली करने का काम किया करते हैं।
महिला का विवाह पिव्ही 02 में सामाजिक रिती रिवाज से संपन्न हुआ था। दोनो के दो बच्चे भी हैं। महिला के अवैध संबंध की जानकारी होने पर उसे पति ने छोड़ दिया।
रायपुर के कुछ कारोबारी यों को ब्लैकमेल कर ये दोनों (महिला एवं साथी पत्रकार मिंटू सिकदार) उनसे रूपए ऐंठने का का मामला भी सामने आ चुका है।
गैंग में शामिल युवक स्वयं को मिडिया कर्मी बताकर रूपए वसुली के प्रकरण में जेल जाकर आ चुका है।
परलकोट क्षेत्र में कार्यरत पत्रकारों एवं मिडिया कर्मियों द्वारा आए दिन अवैध वसूली की शिकायत पखांजूर थाने में दर्ज होना आम बात हो गई है, बाद में उच्च न्यायालयों से कानूनी कमजोरी का फायदा उठाकर अग्रिम जमानत पर रिहा हो पुनः अवैध वसूली की राह पर चलने लगते हैं। जिसका क्षेत्र के पत्रकार संगठन कोई विरोध नहीं करता है, जिससे क्षेत्र में कार्यरत सभी पत्रकारों का संगठन संदेहों के घेरे में घिरे नज़र आते हैं।
पखांजूर थाना प्रभारी से शिकायत करने के दौरान नारायण बछाड़, निखिल जाटव, प्रवीन चक्रवर्ती,तापस दत्ता, प्रदीप दत्ता, उन्नति सरदार,मंजू दास,बकूल मंडल, श्यामलता विश्वास आदि मौजूद रहे।

छत्तीसगढ़, कांकेर
असिम पाल
ब्यूरो चीफ, कांकेर
Indian tv news

Leave a Comment