Follow Us

जिला सड़क सुरक्षा समिति की चतुर्थ बैठक का आयोजन जिलाधिकारी डा0 उज्जवल कुमार की अध्यक्षता में किया गया

फिरोजाबाद:- डीएम ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में अनफिट स्कूली वाहनों को सीज करने और सम्बन्धित विद्यालय संचालकों पर कड़ी कार्यवाही करने के दिए निर्देश।
जनपद में सड़ सुरक्षा पखवाडे का हुआ आगाज, सदर विधायक व एआरटीओ ने सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा का दिया संदेश।सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के प्रथम दिवस सोमवार से शुभारम्भ होने के क्रम में आज कलैक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की चतुर्थ बैठक का आयोजन जिलाधिकारी डा0 उज्जवल कुमार की अध्यक्षता में किया गया। बैठक में जनमानस की सुरक्षा एवं सड़क दुर्घटनाओं को रोकने पर जिलाधिकारी द्वारा प्रभावी सुझाव व निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने नेशनल हाईवे तथा यूपीडा के मार्गों पर अवैध कटों को बन्द किये जाने तथा मार्ग सुधारीकरण विषयक कार्यवाही के सम्बन्ध में एनएचआई व पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा नवीन सड़क दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र ब्लैक स्पाॅट पर सुधारीकरण हेतु किये गये कार्यों के विषय में प्रशासक जिला सड़क सुरक्षा समिति व अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। पूर्व बैठक में एन0एच0ए0आई0 को निर्देश दिये गये थे कि जनपद के राष्ट्रीय राजमार्गों पर आवारा पशुओं को कैटल कैचर की मदद से सम्बन्धित तहसील में उपस्थित गौशालाओं में पहुॅचाया जाये। परन्तु यह कार्य प्रभावी ढंग से न होने पर जिलाधिकारी ने एनएचएआई के अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देंश दिए कि जनपद के प्रमुख मार्गों पर चिकित्सा विभाग द्वारा सड़क दुर्घटनाओं के पश्चात एम्बूलेन्स-102 एवं 108 के रेस्पाॅन्स टाइम में सुधार लाने के लिए निर्देश दिए। उन्होने लोक निर्माण विभाग के अन्तर्गत आने वाले मार्गों पर यातायात निरीक्षक एवं सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी के साथ संयुक्त चेकिंग कर दुर्घटना सम्भावित क्षेत्रों का चिन्हींकरण कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होने सड़क सुरक्षा व राजस्व हानि को रोकने के लिए सभी कार्यालयाध्यक्षों को निर्देश दिए है कि वह काॅमर्शियल में पंजीकृत वाहनों का ही अनुबन्ध कराए। प्रायः यह प्रकाश में आता है कि जनपद के समस्त विभागों द्वारा अपने कार्यालय में निजी वाहन सम्बद्व कर प्रयोग में लाये जा रहे हैं।बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आज सदर विधायक मनीष असीजा एवं एआरटीओ ने शहर के डीपीएस पब्लिक स्कूल से सड़क सुरक्षा पखवाडा का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर सदर विधायक ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए सभी को सन्देश दिया कि यातायात के नियमों को अपनाओं जीवन अपना सुरक्षित पाओं। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, वरिष्ठ सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी राजेश कर्दम, उप जिलाधिकारी शिकोहाबाद, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग, अमित शुक्ला व अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी बैठक में उपस्थित रहे।

रिपोर्टर अवधेश कुमार
फिरोजाबाद

Leave a Comment