Follow Us

काशी विश्वनाथ तीर्थ स्थल वाराणसी में नाटकोट्टम क्षत्रम की ओर से दक्षिण भारत के श्रद्धालुओं के लिए धर्मशाला का निर्माण कराया जा रहा है

ब्यूरो चीफ चन्दौली /काशी विश्वनाथ तीर्थ स्थल वाराणसी में नाटकोट्टम क्षत्रम की ओर से दक्षिण भारत के श्रद्धालुओं के लिए धर्मशाला का निर्माण कराया जा रहा है। सिगरा स्थित नटराज सिनेमा के सामने क्षत्रम की जमीन पर बनने वाली दस मंजिला धर्मशाला में 135 कमरे होंगे। इसका भूमिपूजन केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल रविवार को करेंगे।

15 हजार स्क्वायर फीट क्षेत्रफल में बनने वाली इस धर्मशाला का नाम श्रीकाशी नटूकोट्टई नगर क्षत्रम होगा। रविवार को भूमिपूजन के बाद इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। क्षत्रम के अध्यक्ष लेना नारायण ने बताया कि नाटकोट्टम क्षत्रम की 62 हजार स्क्वायर फीट जमीन है।

इसी पर वर्तमान में धर्मशाला का निर्माण कराया जा रहा है। धर्मशाला को दक्षिण भारत से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिहाज से निर्मित कराया जा रहा है। काशीवास की इच्छा रखने और काशी का भ्रमण करने वाले श्रद्धालुओं को इससे सुविधा मिलेगी।

21 अप्रैल को धर्मशाला के भूमिपूजन समारोह में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, तमिलनाडु के कानून मंत्री एस रेगुपति समेत कई विशिष्टजन शामिल होंगे।

Leave a Comment