Follow Us

आज AVI Club नोएडा में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार और सामाजिक न्याय संगठन की एक बैठक

आज AVI Club नोएडा में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार और सामाजिक न्याय संगठन की एक बैठक राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंह और कार्यकारी अध्यक्ष ब्रजेश पाठक पाठक के निर्देश पर मीटिंग हुई जिसमे वीडियो कॉन्फ्रेंस के द्वार राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ब्रजेश पाठक ने सभी को बधाई दी, जिसमें IHRSJO के वरिष्ठ अधिकारी और कई रक्षा पूर्वसैनिकों ने भाग लिया, जैसे कि 1971 के युद्ध वीर चक्र प्राप्त करने वाले कर्नल अशोक तारा। मुख्यत: देश में वरिष्ठ और अत्यधिक वयस्कों के मानवाधिकार और सामाजिक न्याय पर ध्यान केंद्रित करके, विभिन्न ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की गई। इन मुद्दों को सरकार और राज्य सरकारों के साथ गहराई से उठाया जाना चाहिए।
बैठक में भारतीय समाज की सामाजिक और मानवाधिकार समस्याओं पर भी विचार किया गया, जैसे कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए जरुरतों के अनुसार अधिक उपलब्धियों की आवश्यकता और उनके अधिकारों की सुरक्षा। इससे संबंधित समस्याओं पर सरकार के साथ गहराई से साझेदारी की जरूरत है।
उपस्थित संगठन के पदाधिकारियों व आये हुए अन्य महानुभावों ने भी शिक्षा, स्वास्थ्य एवं आर्थिक समृद्धि के क्षेत्र में वरिष्ठ नागरिकों के हित में नई योजनाओं की जरूरत को उठाया। इसके अलावा, नागरिकों को अधिक समाज में सम्मान और सहयोग प्राप्त करने के लिए शिक्षा के माध्यम से जागरूकता बढ़ाने की भी बातचीत की गई। इस सभा को आयोजित करने के लिए कर्नल डॉ जे.पी. सिंह, आईआरएचएसजेओ के महासचिव, और श्री ऋतेश सिंह, उपाध्यक्ष IHRSJO के प्रवीण चावला ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इस प्रकार के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था।

 

ब्रजेश पाठक की रिपोर्ट

Leave a Comment